एस हुसैन जैदी की किताब पर बनेगी बायोपिक, दिखाई जाएगी एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की कहानी

मशहूर क्राइम राइटर एस हुसैन जैदी की किताब पर बॉलीवुड में बायोपिक बनने जा रही है. इस बायोपिक में एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा.

एस हुसैन जैदी की किताब पर बनेगी बायोपिक, दिखाई जाएगी एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की कहानी

रॉ एजेंट लकी बिष्ट पर बनेगी बायोपिक

नई दिल्ली :

अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित प्रकाशन गृहों में से एक साइमन एंड शूस्टर ने कल (9 जून) को "रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ़ एजेंट लीमा" पुस्तक के लिए पोस्टर का अनावरण किया है. पुस्तक 4 जुलाई को प्रकाशित होने जा रही है. एजेंट लीमा, जिन्हें लकी बिष्ट के नाम से भी जाना जाता है का जीवन, इस पुस्तक का आधार है. 2009 में भारत के सर्वश्रेष्ठ एनएसजी कमांडो होने का पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लकी बिष्ट को दिया गया था, जिसे इस पुस्तक में एजेंट लीमा तथा आम तौर पर "लक्ष्मण सिंह बिष्ट" के नाम से भी जाना जाता है.

गौरतलब है कि लकी बिष्ट ने वर्तमान भारतीय प्रधान मंत्री और उस समय गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री रहे श्री नरेंद्र मोदी के लिए एक निजी सुरक्षा अधिकारी के रूप में तो काम किया ही है, साथ ही नवंबर 2010 में बिष्ट ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी सुरक्षा प्रदान की थी. अगर हम पुस्तक ‘रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ़ एजेंट लीमा' के रिलीज़्ड कवर पोस्टर का विश्लेषण करें तो इसे काफ़ी आकर्षक तरीक़े से प्रस्तुत किया गया है और इस पर सबसे ऊपर नज़र आने वाली लाइन है, ‘India's No. 1 Crime Writer'. इसके साथ ही पुस्तक का नाम काफ़ी स्पष्ट एवं बड़े अक्षरों में अंकित है, 'Raw Hitman: The Real Story Of Agent Lima'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे कई सारे उल्लेखनीय पहलू इस रचना में हैं जो के इस पुस्तक को बहुत खास और निस्संदेह उल्लेखनीय बना रहे हैं. लेखक हुसैन ज़ैदी की अगर बात करें तो उनकी अंडरवर्ल्ड के ऊपर कई सारी रचना ऐसी है, जिसे विश्व ख्याति प्राप्त है. उनमें से एक नाम Dongri To Dubai भी शामिल है, जिस पुस्तक पे ‘शूटआउट ऐट वडाला' जैसी बॉलीवुड फ़िल्म आधारित है और अगर अमरीकी प्रकाशन ‘साइमन एंड शूस्टर' की हम बात करे तो यह प्रकाशन विश्वस्तरीय रूप से सबसे बड़े प्रकाशनों में से एक है और सबसे ख़ास बात जो इस पुस्तक कि है वह यह कि साइमन एंड शूस्टर ने भारत में पहली पुस्तक जो प्रकाशित की थी वह थी ग्लोबल क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर के ऊपर जब वह 50 वर्ष के हुए थे, उसके पश्चात रॉ हिटमैन साइमन एंड शूस्टर की भारत में प्रकाशित दूसरी रचना है.