IPS डॉ राम गोपाल नाइक पर बन रही बायोपिक, अब दिल्ली दूर नहीं फेम इमरान जाहिद किरदार को पर्दे पर करेंगे जीवंत

दिल्ली क्राइम ब्रांच में अपने उल्लेखनीय कार्यों के लिए जाने जाने वाले आईपीएस अधिकारी डॉ. रामगोपाल नाइक पर आधारित एक फिल्म पर फिलहाल काम चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
IPS डॉ राम गोपाल नाइक पर बन रही बायोपिक
नई दिल्ली:

दिल्ली क्राइम ब्रांच में अपने उल्लेखनीय कार्यों के लिए जाने जाने वाले आईपीएस अधिकारी डॉ. रामगोपाल नाइक पर आधारित एक फिल्म पर फिलहाल काम चल रहा है. इस फिल्म में अपराधियों को पकड़ने, एक अपहृत बच्चे को बचाने के लिए वीरता पुरस्कार प्राप्त करने और सीबीएसई पेपर लीक के अलावा दो साल से भगोड़े रहे क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला के प्रत्यर्पण जैसे हाई-प्रोफाइल और चर्चित मामलों में उनकी सक्रियता से परिणाम हासिल करने के संघर्षों को परदे पर उतारा जा रहा है. दशकों तक यूनाइटेड किंगडम से भारत तक के संघर्षों को परिणाम तक ले जाने के लिए पुलिस की कार्य प्रणाली इस फिल्म का आकर्षण होगी.

इमरान जाहिद, इराकी पत्रकार मुंतधर अल-जैदी की किताब पर आधारित "द लास्ट सैल्यूट" जैसे ख्यात नाटकों और "अर्थ," "डैडी," और "हमारी अधूरी कहानी" जैसी महेश भट्ट की फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं. फिल्म "अब दिल्ली दूर नहीं" में एक बिहारी आईएएस उम्मीदवार अभय शुक्ला की भूमिका के लिए जाने जाने वाला किरदार अब आईपीएस डॉ. राम गोपाल नाइक की भूमिका निभा रहे हैं.

वास्तविक जीवन का किरदार निभाने की जिम्मेदारी के बारे में इमरान कहते हैं, "जब भी आप किसी किरदार में किसी जीवित व्यक्ति का चित्रण करते हैं तो यह उनके अनुभवों का एक आधिकारिक चरित्र बन जाता है. किरदार की प्रेरणा, चुनौतियां और व्यक्तिगत संघर्षों पर विजय प्राप्त करने की प्रक्रिया को निभाना चुनौती भी है".

Advertisement

आईपीएस डॉ. राम गोपाल नाइक ने अपने जीवन पर बन रही फिल्म पर कहा कि, "मुझे काफी आश्चर्य हुआ, क्योंकि मैंने इतनी उम्मीद नहीं की थी. यह सराहनीय है कि ये फिल्म घटना का यथार्थ चित्रण कर रहा है. मेरा मानना ​​है कि यह दर्शकों को पसंद आएगी और एक बड़ा संदेश भी देने में सफल होगी".

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान