धर्मेंद्र की ये फिल्म शूटिंग के शुरू होते ही हो गई बंद, 17 साल बाद उनके बेटे के साथ बनी मूवी तो हो गई कॉन्ट्रोवर्सी, फिर भी रही हिट

1983 में आने वाली थी धर्मेंद्र स्टारर ये फिल्म. लेकिन बीच में ही हो गई बंद. फिर उनके बेटे बॉबी देओल के साथ 17 साल बाद हुई रिलीज. पर हो गई कॉन्ट्रोवर्सी. हालांकि फिर भी यह हिट रही.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
D
नई दिल्ली:

आपने सुना है कि धर्मेंद्र की कोई फिल्म, जो शूटिंग शुरू होते ही बंद हो गई हो. नहीं तो हम आपको धरम पाजी की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बनने की शुरूआत तो 41 साल पहले हुई थी. लेकिन रिलीज इसके 17 साल बाद हुई. वहीं फिल्म में वह नहीं बल्कि उनके बेटे बॉबी देओल नजर आए. हालांकि यह भी कॉन्ट्रोवर्सी के कारण चर्चा में रही. लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. यह फिल्म थी बिच्छू, जो बनने तो 1983 में वाली थी. लेकिन 2000 में रिलीज हुई. 

दरअसल, IMdb के अनुसार, हुआ कुछ ऐसा था कि 1983 में धर्मेंद्र ने सई परांजपे को निर्देशन में बिच्छू नामक एक फिल्म का निर्माण किया. मूल रूप से राज खोसला इस फिल्म का निर्देशन करने वाले थे. लेकिन उनके निधन के बाद सई परांजपे ने निर्देशक का पद संभाला. अब उन्हें एक निर्माता की जरूरत थी इसलिए उन्होंने शशि कपूर से संपर्क किया. शशि ने प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उन्होंने उन्हें बताया कि कहानी, कलाकार, संगीतकार आदि वे ही चुनते हैं. इसके बाद सई ने धर्मेंद्र से संपर्क किया, जिन्हें उनकी पिछली फिल्म स्पर्श बहुत पसंद आई थी. वे उनके लिए फिल्म का निर्माण करने के लिए तैयार हो गए. लीड रोल में धर्मेंद्र और शबाना आजमी को साइन किया गया. लेकिन पहले शूटिंग शेड्यूल के बाद फिल्म को बंद कर दिया गया.

फिर लगभग 17 वर्षों के बाद साल 2000 में इस फिल्म को बिच्छू टाइटल दिया गया, जिसमें धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल और रानी मुखर्जी नजर आए. लेकिन प्रॉब्लम्स तब भी खत्म नहीं हुई क्योंकि यह फिल्म कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गई. इसका कारण रानी का किरदार थी, जो टीनेज लड़की थी और स्मोकिंग करती थी. बहुत से क्रिटिक्स ने यह सोचा कि इसके कारण कई टीनेजर्स स्मोक की तरफ आकर्षित होंगे क्योंकि वह उनकी आइडियल हैं. 

Advertisement

बता दें कि बिच्छू को लोगों ने खूब पसंद किया. उन दिनों यह एक सेमी हिट थी, लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी और बी एंड सी केंद्रों में बार-बार मांग के कारण यह अब एक बड़ी हिट बन चुकी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mehsana Accident News: गुजरात के मेहसाणा में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से 7 मजदूरों की मौत