लगान, भूल भुलैया और हे बेबी जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए पहली पसंद थीं ये बच्ची, फिर भी कहलाती हैं सुपरस्टार

तस्वीर में दिख रहीं बच्ची ने एक फिल्म के हिट होते ही साइन कर ली थी करीबन 22 फिल्में. जबकि भूलभुलैया और लगान जैसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. रानी मुखर्जी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है. अब रानी कम फिल्में करती हैं लेकिन उनकी फिल्म ऐसी होती है जो रिलीज होते ही सिनेमाघरों में छा जाती हैं. रानी मुखर्जी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म बिया फूल से की थी. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म राजा की आएगी बारात से कदम रखा था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन रानी ने अपनी एक्टिंग से मेकर्स को जरुर इंप्रेस कर लिया था. इसके बाद से रानी को कई फिल्में मिलना शुरू हो गई थी.

पहली हिट दी आमिर खान के साथ

राजा की आएगी बारात के बाद रानी मुखर्जी ने आमिर खान के साथ गुलाम में काम किया था. रानी की ये फिल्म हिट साबित हुई थी और उन्होंने अपनी पहचान बना ली थी. रानी को असली पहचान कुछ कुछ होता है के बाद मिली थी.

कुछ कुछ होता है के लिए जीता अवॉर्ड

रानी मुखर्जी को पहले कुछ कुछ होता है में करण जौहर कास्ट नहीं करना चाहते थे मगर आदित्य चोपड़ा के कहने के बाद करण ने रानी को कास्ट किया था और रानी के किरदार को बहुत पसंद किया गया था. इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी जीता था. इस फिल्म के बाद से डायरेक्टर्स रानी को सीरियसली लेने लगे थे. कुछ कुछ होता है के बाद रानी ने करीब 22 फिल्में साइन की थी.

लगान के लिए थीं फर्स्ट च्वाइस

Advertisement

आमिर खान की लगान सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में आमिर के साथ ग्रेसी सिंह नजर आईं थीं. मगर आपको बता दें ग्रेसी नहीं रानी मुखर्जी इस फिल्म के लिए पहली पसंद थीं. मगर डेट्स ना होने की वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाईं थीं. लगान के अलावा मुन्नाभाई एमबीबीएस, सलाम नमस्ते, द नेमसेक, भूल भुलैया, हे बेबी, बिल्लू और गुलाब गैंग के लिए भी रानी को अप्रोच किया गया था मगर डेट क्लैश होने की वजह से वो इन फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाईं थीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article