बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा ने लगाया मलयालम फिल्म निर्देशक रंजीत पर दुर्व्यवहार का आरोप, बोलीं- मैं एक अपकमिंग फिल्म...

बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा के आरोप लगाए जाने के बाद केरल में कई लोगों ने रंजीत से फिल्म अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की मांग की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बंगाली एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने मलयालम फिल्म निर्देशक और सरकारी केरल चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष रंजीत के खिलाफ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है, जिससे केरल की पिनाराई विजयन सरकार के लिए नयी मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल, केरल सरकार न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट पर कथित निष्क्रियता को लेकर विपक्ष के निशाने पर है. रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा इंडस्ट्री में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया था, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई. फिल्म निर्माता ने कथित तौर पर मित्रा के आरोप को खारिज कर दिया और कहा है कि इस मामले में 'असली पीड़ित' वह हैं.

लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की प्रमुख घटक दल भाकपा उनमें शामिल है, जो बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा के आरोपों की जांच की मांग कर रहे हैं. श्रीलेखा मित्रा ने न्यायमूर्ति हेमा समिति के निष्कर्षों से पैदा हुई हलचल की पृष्ठभूमि में वर्षों पुरानी एक घटना को याद किया है.

मित्रा ने कोलकाता में 'पीटीआई भाषा' को बताया, 'संबंधित व्यक्ति (रंजीत) मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है और एक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक है. मैं एक अपकमिंग फिल्म प्रोजेक्ट पर चर्चा करने के लिए उनके निवास पर गयी थी और मुझे उनका व्यवहार पसंद नहीं आया. उन्होंने कुछ बातें चुपके से कीं और जब हम पटकथा पर चर्चा कर रहे थे तो मुझे असहज महसूस हुआ.'

Advertisement

उन्होंने कहा, 'मैंने तुरंत ही इस परियोजना का हिस्सा न बनने का अपना निर्णय बता दिया, वहां से चली गई और अगले दिन कोलकाता वापस आ गई. मुझे नहीं पता कि उन्होंने फिल्म उद्योग में अन्य महिला कलाकारों के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया है या नहीं. अगर उन्होंने भी ऐसी ही स्थिति का सामना किया है तो यह उन पर निर्भर करता है कि वे खुलकर बात करें या नहीं. हो सकता है कि उनकी ताकत और प्रभाव से दूसरे लोग चुप हों.'

Advertisement

केरल में कई लोगों ने रंजीत से फिल्म अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की मांग की. जाने-माने फिल्म निर्माता डॉ. बीजू समेत कई लोग रंजीत के खिलाफ सामने आए.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद