Bhool Bhulaiyaa: विद्या से पहले इन 2 एक्ट्रेसेस को मिला था मंजुलिका बनने का ऑफर, ये ब्यूटी क्वीन थी पहली पसंद

Bhool Bhulaiyaa: साल 2007 में आई फिल्म भूल भुलैया में मंजुलिका के किरदार के लिए विद्या बालन से पहले मेकर्स ने बॉलीवुड की टॉप दो एक्ट्रेस को अप्रोच किया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

फिल्म भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa) सुपरहिट रही है. इसके दोनों पार्ट्स को लोगों ने खूब पसंद किया था. पर आज हम इसके पहले पार्ट से जुड़ी दिलचस्प खबर बता रहे हैं. साल 2007 में आई फिल्म भूल भुलैया में मंजुलिका के किरदार के लिए विद्या बालन से पहले मेकर्स ने ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी से संपर्क साधा था, लेकिन दोनों ने इनकार कर दिया था. इसके बाद विद्या बालन को मौका मिला और उन्होंने इस किरदार को यादगार बना दिया.

अक्षय-विद्या की हिट फिल्म भूल भुलैया

साल 2007 में आई फिल्म भूल भुलैया सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में अक्षय कुमार ने डॉक्टर आदित्य श्रीवास्तव का रोल प्ले किया था जबकि विद्या बालन अवनी के किरदार में दिखी थीं. फिल्म में अमीषा पटेल, शाइनी आहूजा, परेश रावल, विक्रम गोखले, राजपाल यादव, मनोज जोशी सपोर्टिंग रोल में थे.

ऐश्वर्या-रानी का इनकार क्यों

फिल्म भूल भुलैया मलयालम फिल्म Manichitrathazhu की हिंदी रीमेक है. हिंदी में इसका रीमेक निर्देशक प्रियदर्शन ने किया. जब फिल्म के लिए कास्टिंग की शुरुआत हुई तो मेकर्स को लगा कि अवनी यानी मंजूलिका का किरदार सबसे अच्छे तरीके से ऐश्वर्या राय निभा सकती थीं. लेकिन ऐश्वर्या ने फिल्म करने से इनकार कर दिया. उस समय ये चर्चा थी कि ऐश्वर्या ने कहा है कि वे हॉन्टेड रोल नहीं करेंगी. इसके बाद ऑफर मिला रानी मुखर्जी को. लेकिन रानी ने भी मना कर दिया. तब मेकर्स ने विद्या बालन को ये ऑफर दिया. विद्या ने ये रोल इतने दमदार तरीके से निभाया कि यह यादगार बन गया.

कैसे यादगार बनी मंजुलिका

Advertisement

फिल्म में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब अवनी, मंजुलिका बन जाती है. विद्या बालन ने इस फिल्म के लास्ट सीन में इतना अच्छा अभिनय और डांस किया था कि लोग आज भी उसे याद करते हैं. इस फिल्म के बूते पर विद्या बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही थीं.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll के नतीजे देख क्या बोले Haryana CM और Bhupendra Singh Hooda?