पठान से पहले इन फिल्मों के बायकॉट की उठी थी मांग, फिर भी बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल

पठान से पहले भी कई फिल्में रहीं जो विरोध का शिकार हुईं, लेकिन खास बात ये हैं कि कुछ फिल्में विरोध के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहीं. आइए ऐसी फिल्मों की लिस्ट पर नजर डालते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
विवाद के बावजूद हिट रही यह फिल्में
नई दिल्ली:

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' के गाने 'बेशर्म रंग' में दीपिका पादुकोण के भगवा स्विम सूट को देख कई सारे लोग और राजनेता भी फिल्म के विरोध में उतर गए हैं. फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बायकॉट की मांग हो रही है. लेकिन ये पहली फिल्म नहीं है जिसकी बायकॉट की मांग उठी हैं, इसके पहले भी कई फिल्में रहीं जो विरोध का शिकार हुईं, लेकिन खास बात ये हैं कि कुछ फिल्में विरोध के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहीं. आइए ऐसी फिल्मों की लिस्ट पर नजर डालते हैं.

गंगूबाई काठियावाड़ी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ गई थी, जिसकी वजह से कुछ लोगों ने संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का भी विरोध किया, जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आईं. हालांकि बायकॉट ट्रेंड के बावजूद इस फिल्म ने बढ़िया कारोबार किया और हिट साबित हुई.

डार्लिंग्स

नेपोटिज्म को लेकर आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग्स भी लोगों के निशाने पर आई थी, फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया. हालांकि फिल्म की कहानी और कलाकारों के दमदार अभिनय की वजह से इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिला.

ब्रह्मास्त्र

साइंस फिक्शन फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र' के खिलाफ भी कुछ लोगों ने बायकॉट की मां की थी. नेपोटिज्म के अलावा रणबीर कपूर के बीफ वाले बयान को लेकर भी फिल्म का विरोध किया गया. कई हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म को बायकॉट करने की मांग की. लेकिन दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया. फिल्म में शानदार वीएफएक्स दिखाए गए, जो लोगों को काफी अच्छे लगे. फिल्म ने दुनिया भर में 400 करोड़ से अधिक का कारोबार किया.

राम लीला

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म गोलियों की रासलीला ‘रामलीला' के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था और फिल्म के बायकॉट की मांग उठी थी, हालांकि ये फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई.

पद्मावत

दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की 'पद्मावत' को लेकर जमकर हंगामा हुआ था और फिल्म का खूब विरोध किया गया था. लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धूम मचाई थी.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report