हेमा मालिनी से पहले इस एक्ट्रेस पर दिलोजान छिड़कते थे धर्मेंद्र, अफसाना बनकर रह गई फिल्मी दुनिया में हुई पहली मोहब्बत

पहली पत्नी प्रकाश कौर और दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से पहले एक और एक्ट्रेस से धर्मेंद्र को पसंद आईं, जो कहें तो फिल्मी दुनिया में आने के बाद उनकी पहली मोहब्बत थी. यह और कोई नहीं मीना कुमारी थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Meena Kumari & Dharmendra: सुपरस्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) के मोहब्बत के किस्से कम नहीं है. उनके जैसे हैंडसम नौजवान पर बहुत सी हसीनाएं फिदा थीं. लेकिन हीमैन भी कुछ कम नहीं थे, जिनके इश्क के चर्चे आम थे. प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से शादी होने के बावजूद धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ. इस कदर हुआ कि धर्मेंद्र ने हर मुश्किल और रुकावटों को पार करते हुए हेमा मालिनी से शादी भी कर ली. लेकिन हेमा मालिनी से पहले भी एक और एक्ट्रेस से उन्हें बेपनाह मोहब्बत रही है. और, अगर ये कहें कि फिल्मी दुनिया में आने के बाद ये उनकी पहली मोहब्बत थी. तो भी कुछ गलत नहीं होगा. ये एक्ट्रेस थीं मीना कुमारी. धर्मेंद्र और मीना कुमारी दोनों कुछ शानदार फिल्मों में साथ नजर आए. 

मीना कुमारी की जिद

धर्मेंद्र के करियर को बॉलीवुड में आगे बढ़ाने में मीना कुमारी का बड़ा योगदान मान जाता है. कई फिल्मों के लिए ये भी कहा गया कि मीना कुमारी इस बात की जिद करती थीं कि उनकी फिल्म में धर्मेंद्र को ही लिया जाए. जिस वक्त धर्मेंद्र का करियर शुरू हो रहा था उस वक्त मीना कुमारी एक जानी-मानी एक्ट्रेस थीं. इसलिए मेकर्स उन्हें इंकार भी नहीं कर पाते थे. इसके बाद दोनों एक के बाद एक कई फिल्मों में साथ नजर आए. इन फिल्मों में मैं लड़की हूं, पूर्णिमा, काजल, फूल और पत्थर, मंझली दीदी और बहारों की मंजिल जैसी फिल्में शामिल हैं. उनकी जिद का नतीजा ये हुआ कि धर्मेंद्र और उनके नाम को जोड़कर लोग कई तरह के अफसाने बनाने लगे. 

Advertisement

इन फिल्मों में काम करते करते धर्मेंद्र को और भी कई फिल्में ऑफर हुईं. मेकर्स उन्हें पसंद करने लगे थे और दर्शकों के दिलों में भी उनकी पॉपुलेरिटी बढ़ रही थी. इसका नतीजा ये हुआ कि धर्मेंद्र को फिल्मों पर फिल्में ऑफर होने लगी. और, वो बिजी होते चले गए. नतीजा ये हुआ कि वो धीरे-धीरे मीना कुमारी से दूर हो गए. कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पार्टी में लंबे समय बाद धर्मेंद्र और मीना कुमारी का आमना सामना हुआ था. लेकिन धर्मेंद्र ने मीना कुमारी से बात तक नहीं की. जिसके बाद दोनों के ब्रेकअप पर मुहर लग गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Fake Sim Cards पर सरकार का Action 1 Crores से ज्यादा Spam नंबर Blocked
Topics mentioned in this article