जब अमिताभ बच्चन संग काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी, बिग-बी ने लगाई ऐसी तरकीब 'रूप की रानी' को पड़ा पिघलना

श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से पब्लिकली मना कर दिया था. हालांकि फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने फिल्म ‘खुदा गवाह’ में काम करने के लिए हां कर दी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
श्रीदेवी ने इस वजह से अमिताभ के साथ काम करने से किया था इनकार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म जगत का एक ऐसा नाम हैं, जिनके साथ काम करने को हर कोई तरसता है. आज के पीढ़ी के एक्टर्स तो उन्हें अपना आदर्श मानते हैं, लेकिन बॉलीवुड की एक सुपरस्टार एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम न करने की कसम खा ली थी. हम लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी की बात कर रहे हैं. चांदनी, चालबाज, नागिन और रूप की रानी, चोरों का राजा जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली श्रीदेवी 80 के दशक में बॉलीवुड के सबसे चर्चित स्टार्स में से एक थीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन भी कहा जाता था, लेकिन इस लेडी सुपरस्टार ने अमिताभ के साथ काम करने से पब्लिकली मना कर दिया था. हालांकि फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने फिल्म ‘खुदा गवाह' में काम करने के लिए हां कर दी. इसके पीछे एक दिलचस्प किस्सा है, आइए जानते हैं.

Advertisement

इस वजह से काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी ने साल 1986 में अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म की थी, जिसका नाम था आखिरी रास्ता. इसके बाद श्रीदेवी ने प्रेस के सामने कहा था कि वह अब अमिताभ बच्चन के साथ फिल्में नहीं करेंगी, क्योंकि अमिताभ की फिल्म में हीरोइन का रोल, एक्स्ट्रा से ज्यादा कुछ नहीं होता. ऐसे में जब उन्हें फिल्म खुदा गवाह ऑफर हुई तो पहले तो उन्होंने साफ मना कर दिया. लेकिन फिर अमिताभ बच्चन ने ऐसी तरकीब लगाई कि श्री को हां करना पड़ा.

ऐसे मानीं श्रीदेवी

खबरों के मुताबिक जब श्रीदेवी ने फिल्म खुदा गवाह करने से मना कर दी तो अमिताभ बच्चन ने उन्हें मनाने के लिए एक ट्रक भर कर गुलाब उनके घर भेज दिया, जिससे बाद श्रीदेवी पिघल गई. हालांकि श्री ने एक शर्त रखी कि इस फिल्म में मां-बेटी दोनों का किरदार वो खुद ही करेंगी. फ‍िल्‍म के निर्माता और निर्देशक मुकुल आनंद और मनोज देसाई इस बात को मान गए और इस तरह खुदा गवाह, सफलता के एक नए इतिहास का गवाह बनी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
मई से अब तक असम में बाढ़ से 35 लोगों की मौत, PM Modi ने CM हिमंता से की बात
Topics mentioned in this article