'बावर्ची' के मास्टर राजू का बदल गया है लुक, टीवी के हैं स्टार एक्टर, PHOTO देख शॉक में आए फैन्स ने कहा- इसे तो हम जानते हैं!

मास्टर राजू बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में दिखाई दिए हैं. उन्हें ‘बावर्ची’, ‘अभिमान’, ‘दाग’, ‘अंखियों के झरोखों से’, ‘चितचोर’ और ‘किताब’ सहित 100 से ज्यादा फिल्मों में देखा गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

मास्टर राजू अपने समय में बॉलीवुड के मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुके हैं. 70 के दशक में उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की थी. जब भी हम चाइल्ड आर्टिस्ट की बात करते हैं तो मास्टर राजू का चेहरा अपने आप आंखों के सामने उमड़ आता है. मास्टर राजू को लोगों से बहुत प्यार मिला. उन्होंने अपने मासूम चेहरे और बड़ी-बड़ी आंखों से लोगों का दिल जीत लिया. मास्टर राजू ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया और अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया. महज 5 साल की उम्र से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले मास्टर राजू ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया. 

बता दें, मास्टर राजू का असली नाम फहीम अजानी था और उन्हें मास्टर राजू नाम बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार ने दिया था. गुलजार की फिल्म करने के दौरान वे फहीम को राजू बुलाने लगे और तभी से उनका नाम मास्टर राजू हो गया. मुंबई के डोंगरी इलाके में मास्टर राजू का जन्म 15 अगस्त 1966 को हुआ था. उनके परिवार का फिल्मों से दूर-दूर तक नाता नहीं था. उनके पिता का नाम युसूफ था, जो एक चार्टर्ड एकाउंटेड थे. जबकि उनकी मां एक स्कूल में टीचर थीं. कोई फिल्मी बैकग्राउंड ना होने के बावजूद उन्हें पांच साल की उम्र में फिल्मों में ब्रेक मिल गया था. 

मास्टर राजू बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में दिखाई दिए हैं. उन्हें ‘बावर्ची', ‘अभिमान', ‘दाग', ‘अंखियों के झरोखों से', ‘चितचोर' और ‘किताब' सहित 100 से ज्यादा फिल्मों में देखा गया है. साल 1976 में आई फिल्म ‘चितचोर' के लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड आर्ट‍िस्ट का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. इसके अलावा मास्टर राजू उर्फ फहीम अजानी कई पॉपुलर टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं. 

Advertisement

VIDEO: अभिनेत्री काजोल मुंबई में हुईं स्पॉट, दिखा स्टाइलिश लुक

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'