अनिल कपूर की बेटी का रोल निभाने वाली बेबी गुड्डू ने 11 साल की उम्र में छोड़ी इंडस्ट्री, अब सिनेमा से दूर जी रहीं ऐसी ज़िंदगी

70-80 के दौर की बाल कलाकार बेबी गुड्डू तो आपको याद होगी, जिन्होंने अमिताभ से लेकर ऋषि कपूर और राजेश खन्ना जैसे कलाकारों के साथ काम किया, लेकिन इतने सालों बाद वो अब कैसी दिखती हैं और क्या करती हैं चलिए आपको दिखाएं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट रहे हैं, जिन्हें अपने करियर की शुरुआत में ही खूब सफलता मिली, लेकिन पढ़ाई या अन्य फैमिली रीजन के चलते उन्होंने बहुत जल्दी बड़े पर्दे से किनारा कर लिया और अब अपनी अलग जिंदगी जी रहे हैं. उन्हीं में से एक है 70-80 के दौर में बेबी गुड्डू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शाहिंदा बेग, जिन्होंने 3 साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू किया. लेकिन 11 साल की उम्र में इन्होंने बॉलीवुड से किनारा कर लिया और अब दुबई में एक एयर होस्टेस का काम करती हैं.

कभी ऐसी दिखती थीं बॉलीवुड की बेबी गुड्डू 

इंस्टाग्राम पर _vintagebollywood नाम से बने पेज पर मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट बेबी गुड्डू की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें वो ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नजर आ रही है. इसके बाद उनकी एक प्यारी सी बचपन की फोटो है और उसके बाद उनकी हाल ही की तस्वीर है, जिसमें उनकी स्माइल हूबहू बचपन की तरह ही नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर बेबी गुड्डू की ये  तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और लोग उन्हें उस दौर की सबसे फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट तक कह रहे हैं.

Advertisement

बेबी गुड्डू का फिल्मी करियर 

बेबी गुड्डू उर्फ शाहिंदा बेग ने 1984 में फिल्म पाप पुण्य से अपने करियर की शुरुआत की, इस फिल्म में वो केवल 3 साल की थी. इसके अलावा वो औलाद, परिवार, घर-घर की कहानी, मुलजिम, नागिन सहित 30 से ज्यादा फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभा चुकी हैं. बताया जाता है कि राजेश खन्ना को बेबी गुड्डू इतनी पसंद आई थीं कि उन्होंने एक टेलीफिल्म भी बनाई थी, जिसका नाम आधा सच आधा झूठ था. अपने फिल्मी करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, जयाप्रदा, श्रीदेवी, पूनम ढिल्लों, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुकी बेबी गुड्डू ने 11 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने लगी.फिलहाल वो अपने परिवार के साथ दुबई में रहती हैं और एमिरेट्स एयरलाइन में बतौर एयर होस्टेस काम करती हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India