कभी ईसबगोल खाकर मिटाई भूख...आज 450 करोड़, 100 एकड़ में फार्महाउस, 12 एकड़ में रिसॉर्ट का मालिक है ये लड़का, पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहे इस लड़के ने अपने शुरूआती दिनों में खूब स्ट्रगल किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि लगभग 300 फिल्मों में काम करके इस लड़के ने 450 करोड़ से अधिक की संपत्ति खड़ी कर ली है. आप इस बॉलीवुड एक्टर को पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 25 mins
फोटो में दिख रहा लड़का आज है बॉलीवुड का सुपरस्टार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई लव स्टोरी ऐसी रही है, जो अधूरी रह गई, ठीक उसी तरह से इस एक्टर की लव स्टोरी भी रही थी, जिसने मीना कुमारी को अपना दिल दे दिया था लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. क्या आप इस एक्टर को पहचान पाए. अगर नहीं तो हम आपको एक हिंट दे देते हैं कि हाल ही में 87 साल की उम्र में भी यह बड़े पर्दे पर रोमांस करते नजर आ चुके हैं. इस एक्टर जैसा हिंदी सिनेमा में न कोई है और न ही आने वला समय में कोई पैदा होगा. 

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए. इसमें दो यंग लड़के आपको नजर आ रहे होंगे एक पगड़ी पहने बैठे हुए हैं और दूसरे उनके पीछे खड़े हुए हैं, जो सिंपल सी शर्ट और पैंट पहने नजर आ रहे हैं. क्या आप गेस कर पाए हैं कि यह शख्स कौन है. अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र हैं, जो तस्वीर में बहुत ही यंग और मासूम नजर आ रहे हैं.
 

मीना कुमारी और धर्मेंद्र की मुलाकात 1965 में फिल्म पूर्णिमा के सेट के लिए हुई थी, जिसमें धर्मेंद्र मीना कुमारी के अपोजिट साइन किए गए थे. तब धर्मेंद्र इंडस्ट्री में नए-नए थे और मीना कुमारी के डाई हार्ट फैन भी थे. जब मीना कुमारी और धर्मेंद्र की मुलाकात हुई उस समय मीना कुमारी जीवन के कई उतार-चढ़ाव से गुजर रही थी. ऐसे में धर्मेंद्र ने उन्हें सहारा दिया, जिसके कंधे पर सिर रखकर वह अच्छा महसूस करती थीं. कहा जाता है कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी एक दूसरे से मोहब्बत भी करते थे, लेकिन खुलकर दोनों ने कभी इश्क को कबूल नहीं किया. इतना ही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मीना कुमारी अपनी जिंदगी के अंतिम दौर में थी और उन्हें शराब की लत लग गई थी, तब भी धर्मेंद्र उन्हें डिप्रेशन से बचाने के लिए मिलने जाया करते थे.

Advertisement

जब मीना कुमारी और धर्मेंद्र की मुलाकात हुई, तब धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे. दरअसल, धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से उनके दो बेटे बॉबी और सनी के अलावा दो बेटियां भी हैं. ऐसे में परिवार की जिम्मेदारी के बंधन में धर्मेंद्र ने मीरा कुमारी से कभी भी अपने प्यार का इजहार नहीं किया था और दोनों की लव स्टोरी अधूरी ही रह गई थी.
 

Advertisement

Advertisement


बता दें कि बड़े पर्दे पर धर्मेंद्र और मीना कुमारी की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था. पूर्णिमा के अलावा धर्मेंद्र और मीना कुमारी फूल और पत्थर, काजल, बहारों की मंजिल, मझली दीदी, मैं भी लड़की हूं और चंदन का पालना जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम कर चुके हैं.

Advertisement

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र की नेट वर्थ

धर्मेंद्र ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में बहुत स्ट्रगल किया है. शुरूआती दिनों में वे अपने दोस्त के यहां रहा करते थे. एक बार जब वे थक हारकर ढेरों ऑडिशन देकर घर पहुंचे तो घर में खाने को कुछ नहीं था. उन्हें अपने दोस्त का ईसबगोल का पैकेट दिखा, जिसे उन्होंने अपनी भूख मिटाने के लिए खा लिया. ढेर सारी इसबगोल खाने पर जब उनके पेट में मरोड़ उठी तब वे डॉक्टर के पास गए. डॉटर को जब पता चला तो वह हंसने लगा और कहा, 'तुम्हे दवाई की नहीं खाने की जरूरत है'. वहीं एक आज क दौर है, जब एक्टर करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. आज के समय में धर्मेंद्र के पास 450 करोड़ से अधिक की संपत्ति है. उनके पास 100 एकड़ का फार्महाउस, 12 एकड़ का रिसॉर्ट और ढेरों लग्जरी कारें मौजूद हैं.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024 शुरू, Gundicha Temple पहुंचेंगे भगवान जगन्नाथ, Balabhadra और Subhadra