अन्नू कपूर हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार, ओटीपी बता कर गंवा बैठे लाखों रुपए

अन्नू कपूर ने बैंक डिटेल्स और ओटीपी साझा की, जिसके बाद उनके अकाउंट से लाखों रुपए निकल गए.

अन्नू कपूर हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार, ओटीपी बता कर गंवा बैठे लाखों रुपए

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए अन्नू कपूर

नई दिल्ली :

मशहूर अभिनेता अन्नू कपूर ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए हैं और इसकी वजह से उनके 4.36 लाख रुपये बैंक खाते से निकल गए हैं. केवाईसी यानी कि नो योर कस्टमर को लेकर पूछे गए डिटेल्स को बिना सोचे-समझे साझा करने की वजह से उनके साथ यह ठगी हुई है. हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस उनके 3.08 लाख रुपये वापस करवा देगी. ओशिवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि अन्नू कपूर को एक कॉल आया था, जिसमें फोन करने वाला खुद को बैंक का कर्मचारी बता रहा था. उसने बताया कि उसे उनके केवाईसी फॉर्म को अपडेट करना है. अन्नू कपूर ने इसके बाद उससे अपना बैंक डिटेल्स और ओटीपी शेयर कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ समय के बाद अन्नू कपूर के अकाउंट से 4.36 लाख रुपये दो अलग-अलग खाते में ट्रांसफर हो गए. इसके तुरंत बाद बैंक ने फोन करके उन्हें ट्रांजेक्शन की जानकारी दी. साथ ही उन्हें बताया कि उनके खाते का किसी ने इस्तेमाल किया है. अन्नू कपूर ने बिना किसी देरी के पुलिस को कॉल किया और उन बैंकों से भी संपर्क किया, जहां पर कि पैसे ट्रांसफर किए गए थे.

annu kapoor
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन बैंक ने दोनों ही खातों को फ्रीज कर दिया है. इससे अन्नू कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे. आईपीसी और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के प्रावधानों के अंतर्गत एक मामला दर्ज कर लिया गया है. ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस हरसंभव कोशिश कर रही है.