अनिल कपूर ने फिल्म 'लम्हे' के लिए मुंडवा दी थी अपनी मूंछें, एक शर्त की वजह से करना पड़ा था समझौता

आपको शायद ही कोई ऐसी फिल्म याद आएगी, जिसमें अनिल कपूर ने अपनी मूंछ साफ करवा दी हो, सिर्फ एक फिल्म को छोड़ कर. जी हां, फिल्म लम्हे में अनिल कपूर बिना मूंछों के नजर आए थे. आखिर क्या थी इसके पीछे की वजह, चलिए आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
फिल्म लम्हे में मूंछों के बिना नजर आए थे अनिल कपूर
नई दिल्ली:

अनिल कपूर का झक्कास लुक यानी कि काली घनी मूंछों वाला लुक. अनिल कपूर ने अपने लंबे करियर में ढेरों फिल्मों में काम किया है. वो छोटे पर्दे से लेकर अब ओटीटी पर भी दिखने लगे हैं. वैसे तो अनिल कपूर में जरा भी बदलाव नहीं  दिखाई देता. ऐसा लगता है कि अनिल कपूर ने कोई करिश्मा कर अपनी उम्र को ही थाम कर रखा है. वही फिट फिजीक, स्मार्ट रौबदार लुक, जिसकी एक अहम वजह उनकी मूंछें भी हैं. आपको शायद ही कोई ऐसी फिल्म याद आएगी, जिसमें अनिल कपूर ने अपनी मूंछ साफ करवा दी हो, सिर्फ एक फिल्म को छोड़ कर.

Advertisement

इस फिल्म के लिए दी कुर्बानी

अनिल कपूर ने अपने करियर में एक फिल्म की थी लम्हे, जिसमें श्रीदेवी डबल रोल में थीं. ये ऐसा डबल रोल था, जिसमें श्रीदेवी मां और बेटी दोनों बनी थीं. मां के रोल में श्रीदेवी पर अनिल कपूर लट्टू होते हैं और जब श्रीदेवी बेटी बन कर पर्दे पर आती हैं तो वो अनिल कपूर पर लट्टू हो जाती हैं. इस कॉन्सेप्ट को सुन अनिल कपूर ये फिल्म किसी भी तरह करना चाहते थे. ये एक बड़ा चैलेंज था कि वो एक श्रीदेवी के साथ छोटे दिखें और एक श्रीदेवी के साथ उनसे कई साल बड़े.

शर्त बनी मजबूरी
अनिल कपूर की दिली ख्वाहिश थी कि ये रोल किसी और की  झोली में न जाकर उन्हें ही मिले. उन्होंने अपनी ख्वाहिश फिल्म के मेकर यशराज चोपड़ा के सामने भी रखी. लेकिन यशराज चोपड़ा ने भी उन्हें उम्र में अंतर के लिए लुक की शर्त बताई. अनिल कपूर के साथ-साथ यशराज चोपड़ा भी इस दुविधा में थे कि ये काम कैसे होगा. अचानक यशराज चोपड़ा को एक आइडिया आया और उन्होंने अनिल कपूर के सामने मूंछ मुंडवाने की शर्त रख दी. अनिल कपूर पहले तो हैरान रह गए, लेकिन फिर रोल की खातिर और एक लाजवाब फिल्म से जुड़ने की ख्वाहिश के चलते शर्त मानने पर मजबूर हो गए. फिर फिल्म के लिए एक्टर ने अपनी प्यारी मूंछों को कुर्बान कर दिया.

Advertisement

ये भी देखें: एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन

 

Featured Video Of The Day
Delhi में पानी की बूंद बूंद को तरसते लोग | Des ki Bat