फिल्मों में आने से पहले बेली डांसर थी ये खूबसूरत हीरोइन, 12 साल छोटे बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए अपनाया था इस्लाम

अमृता सिंह 9 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं. इस मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ कम सुनी बातें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Happy Birthday Amrita Singh
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह 8 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक टाइम पर एक्ट्रेस रहीं अमृता सिंह शादी के बाद सैफ अली खान की पत्नी और सारा अली खान की मां के तौर पर जाना गया लेकिन एक वक्त वह इंडस्ट्री की लीडिंग एक्ट्रेस थीं. हालांकि 34 साल की उम्र में उन्होंने सैफ अली खान से शादी कर ली लेकिन उनकी शादी टिक नहीं पाई. 13 साल की शादी के बाद ये दोनों अलग हो गए. उनके बर्थडे के मौके पर आइए अमृता सिंह के बारे में बताते हैं कुछ ऐसे फैक्ट्स जो शायद आपको ना पता हों.

Lesser known facts about Amrita Singh

1- अमृता सिंह का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. वह रुखसाना सुल्ताना (राजनीतिक कार्यकर्ता)और सेना अधिकारी शिविंदर सिंह विर्क की बेटी हैं.

2- अमृता सिंह पॉपुलर नॉवलिस्ट खुशवंत सिंह की भतीजी हैं. इसके अलावा उनका कनेक्शन फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों से है.

Advertisement

3- बॉलीवुड में आने से पहले एक बेली डांसर थीं अमृता सिंह.

4- अमृता सिंह ने 1983 में बेताब से बॉलीवुड में डेब्यू किया. सनी देओल के साथ आई उनकी यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई. बेताब के बाद एक्ट्रेस के करियर ने रफ्तार पकड़ ली.

Advertisement

5- सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात राहुल रवैल के फिल्म सेट पर हुई थी. फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे. सैफ अली खान यंग एक्ट्रेस अमृता सिंह को देखते ही उन्हें दिल दे बैठे थे. उस वक्त सैफ अली खान अपने करियर के शुरुआती दौर में थे जबकि अमृता एक वेल सेटल्ड एक्ट्रेस थीं.

Advertisement

6- अपने रिश्ते को अगले लेवल पर ले जाने के उनके फैसले ने दुनिया को चौंका दिया था. अक्टूबर 1991 में दोनों ने एक ग्रैंड सेरेमनी में एक दूसरे का साथ निभाने की कस्में खाईं. हालांकि अमृता के माता-पिता 12 साल छोटे शख्स से शादी करने के उनके फैसले से कभी खुश नहीं थे. वो भी वो जिसने अभी तक इंडस्ट्री में अपनी जगह भी नहीं बनाई थी. अमृता सिंह ने अपने प्यार से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म भी अपना लिया था.

Advertisement

7- अमृता सिंह और सैफ अली खान के दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान.

8- अमृता और सैफ 13 साल तक एक साथ रहे. साल 2004 में दोनों ने इस रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया.

9- अफवाहें थीं कि सैफ अली खान की इटैलियन डांसर रोजा कैटलानो से नजदीकियां ही उनकी शादी टूटने की वजह बनी थीं.

10- तलाक के बाद अमृता सिंह ने अपना पूरा फोकस बच्चों की परवरिश में रखा. कुछ टाइम के ब्रेक के बाद उन्होंने 2 स्टेट्स, फ्लाइंग जट्ट और हिंदी मीडियम में सपोर्टिंग रोल्स से बड़े पर्दे पर वापसी की.

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?