जब भरी महफिल में अमरीश पुरी ने गाई थी पंजाबी गजल, दिल छू लेगा 'मोगैम्बो' का यह अंदाज- देखें वीडियो

अमरीश पुरी को 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे' के पिता और मिस्टर इंडिया के मोगम्बो जैसे किरदारों के लिए पहचाना जाता है. लेकिन आप जानते हैं कि वह गाते भी बहुत ही कमाल का थे. यकीन नहीं होता तो यह वीडियो देखें.

Advertisement
Read Time: 19 mins
अमरीश पुरी का गजल गाते हुए वीडियो
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के उम्दा अभिनेता अमरीश पुरी भले आज हमारे बीच न हों लेकिन उनकी लेगेसी हमेशा जिंदा रहेगी. उन्हें हम सब को छोड़ कर गए कई साल हो चुके हैं लेकिन फैंस के जहन में उनकी यादें आज भी ताजा हैं. दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे में बेहतरीन पिता का किरदार हो या फिर मिस्टर इंडिया में जबरदस्त खलनायक के रूप में मोगैंबो, इंडियन सिनेमा में अमरीश पुरी का हर किरदार यादगार है. अमरीश पुरी का व्यक्तित्व हो या फिर उनकी आवाज, यह तो हम सभी जानते हैं कि उनके जैसा दूसरा कोई अभिनेता न हुआ है और न कभी होगा. 12 जनवरी, 2005 को बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता अमरीश पुरी ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. आज उनकी डेथ एनिवर्सरी में उन्हें याद करते हुए आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं उनकी जिंदगी का एक बेहतरीन लम्हा जिसमें आप उन्हें गाते हुए सुनेंगे.

इंडियन सिनेमा में जब भी आइकॉनिक और खतरनाक विलेन की बात होती है तो जेहन में सबसे पहले अमरीश पुरी का नाम आता है. आपने इस बेहतरीन कलाकार के खूंखार खलनायक से लेकर दिल छू लेने वाले पिता के किरदार देखा होगा लेकिन आज हम आपको अमरीश पुरी का एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर एक पल के लिए आप यकीन नहीं कर पाएंगे क्या उनमें ये भी टैलेंट था. इस वीडियो में अमरीश पुरी को ऑडियंस के सामने पंजाबी गजल गाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो की शुरुआत में वो गाने के बोल कहते हुए नजर आ रहे हैं और फिर वो गाने लगते हैं. इस गजल को सुनकर आप उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

Advertisement

अमरीश पुरी का ये वीडियो बॉलीवुडडायरेक्टर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इसी के साथ कैप्शन में लिखा है, 'अमरीश पुरी को उनकी 18वीं पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं. अमरीश पुरी के आइकॉनिक विलेन कैरेक्टर्स का चित्रण भारतीय फिल्म उद्योग में हमेशा याद किया जाएगा. पंजाबी गजल गाते अमरीश पुरी और साथ में रंजीत.' 

Advertisement

बतदें कि वीडियो में अमरीश पुरी के साथ फेमस एक्टर रंजीत हैं. इस वीडियो को देखकर फैंस उन्हें याद कर रहे हैं. एक फैन ने  कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'अमरीश पुरी एक लाजवाब सिंगर भी थे, कभी उनका ये साइड हम देख ही नहीं पाए.' तो दूसरे ने लिखा कि उनकी कमी फिल्म इंडस्ट्री में कोई पूरी नहीं कर सकता.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?