अमरीश पुरी ने 47 साल पहले आई इस फिल्म में स्मिता पाटिल को सच में जड़ दिया था चांटा, बाद में एक्ट्रेस ने जो किया...

अमरीश पुरी और स्मिता पाटिल की 1977 में आई फिल्म भूमिका का मजेदार किस्सा वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अमरीश पुरी और स्मिता पाटिल (Amrish Puri & Smita Patil) इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने दुनिया को तो अलविदा कह दिया. लेकिन सुपरहिट फिल्में और अनसुने किस्सों की विरासत फैंस के लिए छोड़ गए. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिवंगत सुपरस्टार विलेन अमरीश पुरी अपनी और स्मिता पाटिल की एक फिल्म की शूटिंग का किस्सा सुनाते हुए नजर आ रहे हैं और बताते हैं कि उन्होंने सच में चांटा जड़ दिया था. 

अमरीश पुरी ने भूमिका फिल्म का सुनाया किस्सा

वीडियो में अमरीश पुरी कहते हैं, वो मुझसे कहती है, नहीं मैं बाहर जाऊंगी. जो बात मुझे बर्दाश्त नहीं होती क्योंकि हमारे खानदान और फैमिली में ऐसा कभी हुआ नहीं था. और मुझे उठकर उसे थप्पड़ मारना था. मेरे दिमाग में सूझा और कहा श्याम साहब (डायरेक्टर) अगर मैं उन्हें सच में थप्पड़ मार दूं. तो श्याम साहब थोड़ी देर चुप हो गए. ये तो बहुत गड़बड़ हो जाएगा अगर इसको थप्पड़ पड़ा. यह बीच में शूट छोड़कर चली जाएगी. लेकिन उनके फैसले बहुत जल्दी होते थे. उन्होंने कहा, अमरीश मार दो. ये स्मिता को मालूम नहीं था. शॉट शुरू हुआ. उसने मुझसे पूछा मैंने जवाब दिया और मेरे चेहरे पर गुस्सा आया और मैं खड़ा हुआ आर मैंने जोर से थप्पड़ जड़ दिया. उन्होंने रिएक्शन दिया और वह था जो फिल्म में नेचुरल है.  

Advertisement

बिन बताए मारा था अमरीश पुरी ने थप्पड़

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि यह 1977 में आई फिल्म भूमिका का एक सीन है, जिसमें अमरीश पूरी, एक्ट्रेस स्मिता पाटिल को थप्पड़ मारते हैं. आम तौर पर इस तरह के सीन एक- दूसरे को मारे बिना,होता है. लेकिन रियल रिएक्शन देखने के अमरीश पुरी ने डायरेक्टर श्याम से इस विचार के लिए मंजूरी ली. लेकिन उन्होंने मुझे चेतावनी दी कि मैं उसे ज़ोर से थप्पड़ न मारें. इसके बाद बिना सीन की प्रेक्टिस किए आखिरी शॉट में अमरीश पुरी ने एक्ट्रेस को थप्पड़ मार दिया, बिना यह महसूस किए कि इसका क्या प्रभाव होगा.

Advertisement

स्मिता पाटिल ने दिया था ये रिएक्शन

आगे स्मिता पाटिल के चेहरे पर शानदार रिएक्शन देखने को मिला. और उन्होंने एक्टर को मुझे तीखी नज़रों से देखा, जो कि बता रहा था, "तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझे थप्पड़ मारने की?" लेकिन स्मिता एक नेचुरल एक्ट्रेस और बहुत ही प्रोफेशनल थीं. इसके बाद जैसे ही शॉट खत्म हुआ, वह अमरीश पुरी को मारने के लिए उनके पीछे दौड़ी. पूरी यूनिट इस घटना पर हंसने लगी थी. "

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल
Topics mentioned in this article