अमजद खान के बेटे ने रानी मुखर्जी की डेब्यू फिल्म में किया था काम, इस सुपरहिट वेब सीरीज में कर चुके हैं काम

अमजद खान हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर रहे हैं. शोले फिल्म के गब्बर सिंह के किरदार से उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. उनके बेटे शादाब खान ने रानी मुखर्जी के साथ बॉलीवुड में बतौर हीरो डेब्यू किया था. जानें आजकल कहां हैं व्यस्त.

Advertisement
Read Time: 22 mins
नई दिल्ली:

अमजद खान हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर रहे हैं. शोले फिल्म के गब्बर सिंह के किरदार से उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. अमजद खान कई फिल्मों में विलेन के किरदार में दिखे तो कई फिल्मों में उन्होंने कैरेक्टर रोल से भी दर्शकों का दिल जीता. अमजद खान का 52 साल की उम्र में 1992 में निधन हो गया था. उनके तीन बच्चे हैं शादाब खान, अहलम खान और सीमाब खान. उनके बड़े बेटे शादाब खान ने 1997 में बेताबी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. हालांकि उनकी फिल्मी करियर बहुत सफल नहीं हो सका, और वह कई विधाओं में हाथ भी आजमा चुके हैं. 

शादाब खान की बतौर हीरो डेब्यू फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से की थी. फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म रानी मुखर्जी की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म को अशोक गायकवाड़ ने डायरेक्ट किया था. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई रंग नहीं जमा सकी. इस तरह शादाब खान की डेब्यू फिल्म पूरी तरह नाकाम रही.

Advertisement

Advertisement

शादाब खान इसके बाद हे राम, रिफ्यूजी, भारत भाग्य विधाता और रोमियो अकबर वाल्टर में बतौर एक्टर नजर आ चुके हैं जबकि हाईव 203 फिल्म उन्होंने डायरेक्ट की थी. शादाब का जन्म 20 सितंबर, 1973 को मुंबई में हुआ.

Advertisement
Advertisement

वह एक्टर और डायरेक्टर होने के अलावा एक लेखक भी हैं, जिन्होंने शांति मेमोरियल और मर्डर इन बॉलीवुड जैसे दो क्राइम नॉवेल भी लिखे हैं. वह 2020 में वेब सीरीज  'स्कैम 1992' में अजय केडिया का किरदार भी निभा चुके हैं. 

VIDEO: मुंबई की बारिश के बीच मलाइका अरोड़ा का दिखा स्टाइलिश लुक

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?