फ्लॉप एक्टर के ठप्पे की वजह से Amitabh Bachchan के हाथ से निकल गई थी यादों की बारात, जिस एक्टर ने मारी बाजी वो बाद में बना रामायण में मेघनाद

अमिताभ बच्चन आज सुपरस्टार हैं, लेकिन एक ऐसा भी समय था जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं. बात 1973 की है, एक बड़ी फिल्म बनने जा रही थी, लेकिन उन्हें इन्हीं फ्लॉप की वजह से फिल्म में रोल देने से इनकार कर दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कई साल से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. उनकी हर फिल्म हिट साबित हो रही है लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके करियर का बुरा दौर चल रहा था. बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में देने की वजह से मेकर्स अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि उनकी फिल्म फ्लॉप हो जाएगी. एक सुपरहिट फिल्म में अमिताभ बच्चन को नासिर हुसैन के साथ काम करने का मौका मिला था. मगर डिस्ट्रिब्यूटर ने उनको फिल्म में कास्ट करने से मना कर दिया था जिसके बाद विजय अरोड़ा को ये रोल मिल गया था.

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं वो यादों की बारात है. इस फिल्म को नासिर हुसैन ने डायरेक्ट किया था. नासिर साहब अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में काम करना चाहते थे लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर ने उन्हें कास्ट करने से मना कर दिया था. उसके बाद उनकी जगह विजय अरोड़ा को कास्ट किया गया था. इस फिल्म में धर्मेंद्र, जीनत अमान, अजीत, आमिर खान अहम किरदार निभाते नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 5.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस फिल्म की खान बात ये है कि इससे आमिर खान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था.

यादों की बारात में विजय अरोड़ा को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. उसके बाद उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने मेघनाद का किरदार निभाया था. मेघनाद के रोल से विजय को जो फेम मिला था वो फिल्मों से भी नहीं मिला था. लोग उन्हें बहुत मानने लगे थे. जहां भी वो जाते थे तो लोग उन्हें असली नाम से कम मेघनाद के रोल से ज्यादा पहचानते थे.

Advertisement

कल्कि 2898 एडी मूवी रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल
Topics mentioned in this article