'बागबान' के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद, रिलीज के 30 साल पहले बीआर चोपड़ा ने चुन लिया था ये सुपरस्टार

क्या आपको पता है बागबान के लिए अमिताभ बच्चन पहली पसंद नहीं थे. इस फिल्म का कॉन्सेप्ट बीआर चोपड़ा ने रिलीज से 30 साल पहले ही दे दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बागबान फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन नहीं थे पहली पसंद
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म बागबान सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में एक फैमिली की कहानी दिखाई गई थी कि कैसे बच्चे बड़े होकर अपने पेरेंट्स को छोड़ देते हैं और जब अपने साथ रखते हैं तो कैसे अलग कर देते हैं. फिल्म में सलमान खान ने अमिताभ बच्चन के आदर्श बेटे का किरदार निभाया था जिसे उन्होंने गोद लिया होता है. पर क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन पहली पसंद नहीं थे. इस फिल्म का कॉन्सेप्ट बीआर चोपड़ा ने रिलीज से 30 साल पहले ही दे दिया था.

अमिताभ बच्चन नहीं ये एक्टर थे पहली पसंद

आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक बागबान के रिलीज होने से 30 साल पहले ही बीआर चोपड़ा के दिमाग में ये कॉन्सेप्ट आ गया था.जब वो डेनमॉर्क गए थे तो वो वहां वो रिटायरमेंट घर के बाहर से निकल रहे थे. जहां वो एक औरत से मिले थे. उस महिला ने बताया कि उनके बच्चों ने उन्हें यहां छोड़ दिया है और उनसे मिलने भी नहीं आए हैं.उस समय राज मल्होत्रा के किरदार के लिए बीआर चोपड़ा की पहली पसंद दिलीप कुमार थे. लेकिन ये फिल्म तब नहीं बन सकी और 30 साल बाद बनी. बीआर चोपड़ा की फिल्म में काम ना कर पाने पर दिलीप कुमार ने अफसोस भी जाहिर किया था.

 सलमान का रोल पहले शाहरुख को हुआ था ऑफर

फिल्म में सलमान खान ने अमिताभ बच्चन के गोद लिए हुए बेटे का किरदार निभाया था. अमिताभ बच्चन ने ही उनकी पढ़ाई और सबका ध्यान रखा था. इस किरदार का नम आलोक राज था. इस किरदार को शाहरुख खान को दिमाग में रखकर लिखा गया था लेकिन बाद में ये सलमान खान ने किया था.

Advertisement

बागबान की बात करें तो इसे रवि चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और बीआर चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था. 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अच्छी कमाई की थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी, अमन वर्मा, समीर सोनी, महिमा चौधरी, सलमान खान और रिमी सेन समेत कई कलाकार अहम किरदार निभाते 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम
Topics mentioned in this article