ओम शांति ओम से 26 साल पहले अमिताभ बच्चन की इस फिल्म के गाने में लगा था सितारों का मेला, दूरदर्शन पर दिखाया गया था ट्रेलर, पता हैं नाम

फराह खान से पहले एक ही गाने में बहुत सारे सितारों को जमा करने का एक्सपेरिमेंट डायरेक्टर मनमोहन देसाई कई साल पहले कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म नसीब के एक गाने को रिकॉर्ड करने के लिए वो कई दिग्गज कलाकारों को एक ही जगह पर इक्ट्ठा कर चुके थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के बड़े सितारों को एक ही छत के नीचे ला पाना मुश्किल काम होता है. और, अगर सब एक साथ जुट भी जाएं तो सबके नखरे उठा कर उनसे मर्जी के मुताबिक काम करवा पाना आसान नहीं होता. कोई अलग अलग डिमांड रखता है तो कोई इंतजार करवाता है. इन सब चैलेंजेस को झेलकर फराह खान ने अपनी फिल्म ओम शांति ओम में ऐसा गाना तैयार किया जिसमें सीतारों का मेला लगा हुआ है. ये गाना फिल्म का टाइटल सॉन्ग ही है. जिसमें शाहरुख खान दूसरे स्टार्स के साथ डांस करते दिखाई देते हैं. लेकिन उनकी इस फिल्म से कई साल पहले एक फिल्म में ये करिश्मा दिखाया जा चुका है. इस मामले में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान  से पहले बाजी मार गए थे. और एक नया रिकॉर्ड बना दिया था.

एक ही गाने में जुटे स्टार

फराह खान से पहले एक ही गाने में बहुत सारे सितारों को जमा करने का एक्सपेरिमेंट डायरेक्टर मनमोहन देसाई कई साल पहले कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन अभिनीत 1988 में आई फिल्म नसीब के एक गाने को रिकॉर्ड करने के लिए वो कई दिग्गज कलाकारों को एक ही जगह पर इक्ट्ठा कर चुके थे. उस यादगार गाने की लिरिक्स थी जॉन, जॉनी जनार्दन, तर रम पम पम... फिल्म में ये गाना अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया. इस गाने में राज कपूर जैसे सितारे दिखे. उनके अलावा रणधीर कपूर भी गाने का हिस्सा बने. प्रेम चोपड़ा, सिमी ग्रेवाल, शर्मीला टैगौर, शक्ति कपूर, राकेश रोशन, दीपक पराशार, माला सिन्हा, रंजीता जैसे उस दौर के हिट कलाकार भी गाने में नजर आए.

Advertisement

दूरदर्शन का पहला ट्रेलर

नसीब फिल्म में बिग बी के साथ शत्रुघ्न सिन्हा, ऋषि कपूर, रीना रॉय, हेमा मालिनी, किम, प्राण, कादर खान, अमजद खान भी मौजूद थे. आईएमडीबी ट्रिविया पर फिल्म से जुड़ी दिलचस्प जानकारी दी गई है. इस फिल्म का ट्रेलर दूरदर्शन पर दिखाया गया था. ये पहली ऐसी फिल्म थी जिसका ट्रेलर तैयार किया गया और उसे प्रसारित भी किया गया. 1981 में रिलीज ये फिल्म बाद में तेलुगू और तमिल भाषा में भी दिखाई गई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के Ram Mandir पर 'नाच गाना' वाले बयान पर मचा बवाल | Haryana Elections | Congress | BJP
Topics mentioned in this article