अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन को देखने जब पहुंची थीं इंदिरा गांधी, आयरन लेडी से कहा था- आंटी मैं सो...

जब अमिताभ बच्चन का इलाज चल रहा था उस वक्त देशभर के लोग उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे थे. खुद इंदिरा गांधी उन्हें देखने अस्पताल पहुंची थी. जिन्हें देखकर इंदिरा गांधी भी सिसक गई थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन के साथ कुली फिल्म में हुआ हादसा उनके फैन्स कभी नहीं भूल सकते. जब पुनीत इस्सर ने उन्हें एक जोरदार मुक्का जड़ा था और उसके बाद अमिताभ बच्चन बुरे हाल में अस्पताल में भर्ती हुए थे. कई दिन तक अमिताभ बच्चन जिंदगी और मौत से लड़ते रहे. इस घटना के बाद फिल्म में वो सीन भी हमेशा हाईलाइट करके दिखाया जाता है. जिसमें अमिताभ बच्चन को मुक्का पड़ा था. जब अमिताभ बच्चन का इलाज चल रहा था उस वक्त देशभर के लोग उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे थे. खुद इंदिरा गांधी उन्हें देखने अस्पताल पहुंची थी. जिन्हें देखकर इंदिरा गांधी भी सिसक गई थीं. एक आर्टिकल में खुद अमिताभ बच्चन के ससुर ने ये किस्सा शेयर किया.

मैं सौ नहीं पा रहा हूं

अमिताभ बच्चन के ससुर यानी जया भादुड़ी के पिता तरुण कुमार भादुड़ी ने इल्यूस्ट्रेटेड वीकली ऑफ इंडिया के एक आर्टिकल में लिखा कि इंदिरा गांधी उन्हें देखने हॉस्पिटल आईं. उन्हें देखकर अमिताभ बच्चन ने कहा आंटी मैं सो नहीं पा रहा हूं. अमिताभ बच्चन को इस दर्द में देखकर इंदिरा गांधी बहुत दुखी हुईं. वो थोड़ा सिसकी भीं. लेकिन अमिताभ बच्चन के सामने खुद पर काबू रखते हुए इंदिरा गांधी ने कहा कोई बात नहीं बेटे कई बार मुझे भी नींद नहीं आती है. उसमें क्या हुआ. तरुण कुमार गांधी के आर्टिकल के मुताबिक अमिताभ बच्चन को जब भी होश आता था वो यही बात कहा करते थे. उन्होंने यही बात उनसे भी कही थी कि बाबा मैं सो नहीं पा रहा हूं. और, उन्होंने कहा था कि चिंता मत करो.

डॉक्टर्स को धन्यवाद

इस आर्टिकल में तरुण कुमार गांधी ने लिखा कि उन दिनों पूरा देश हर जात पात, मजहब और उम्र की दीवार तोड़ कर अमिताभ बच्चन के लिए दुआ मांग रहा था. जब वो ठीक हुए तो सबने भगवान का शुक्रिया अदा किया जबकि डॉक्टर्स ने अमिताभ को सेहतयाब करने में दिनरात एक कर दे. इसलिए वो हमेशा अमिताभ बच्चन के ठीक होने के लिए डॉक्टर्स को भी शुक्रिया अदा करते रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case 2024: जो कुछ भी हुआ वो क्यों हुआ, और आगे अब क्या होगा? जानिए हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article