51 साल से अमिताभ बच्चन के इस एक शर्त को मान रहीं जया बच्चन, इस वजह से अब तक टिकी हुई है शादी

जया बच्चन, अमिताभ बच्चन के स्टार बनने से पहले ही सुपरस्टार बन चुकी थीं. कहा जाता है कि जया की वजह से ही अमिताभ को वो फिल्म मिली थी, जिसने उनकी किस्मत चमका दी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल में से एक हैं. इन दोनों का रिश्ता बेहद मजबूत है. अमिताभ और जया की शादी को 50 साल से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन आज भी दोनों साथ में बेहद खूबसूरत लगते हैं और नए कपल्स को टक्कर देते हैं. उनकी सफल शादीशुदा जिंदगी के पीछे एक शर्त को माना जा सकता है, जो अमिताभ ने जया के सामने तब रखी थी जब वह उन्हें डेट करते थे. आइए जानते हैं कि आखिर वो एक शर्त क्या थी.

इस फिल्म ने बनाई जोड़ी

जया बच्चन, अमिताभ बच्चन के स्टार बनने से पहले ही सुपरस्टार बन चुकी थीं. कहा जाता है कि जया की वजह से ही अमिताभ को वो फिल्म मिली थी, जिसने उनकी किस्मत चमका दी थी. साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म जंजीर, अमिताभ के करियर में टर्निंग प्वाइंट बनकर आई और इसी फिल्म में अमिताभ और जया की जोड़ी भी बनी. इस फिल्म की सफलता के बाद इसी साल 3 जून को दोनों ने शादी कर ली थी. शादी से पहले ही अमिताभ ने जया से कहा था कि उन्हें ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो हर दिन बस काम ही करें.

अमिताभ की थी ये शर्त

अमिताभ ने जया के सामने शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद कम काम करेंगी. चुनिंदा प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगी और अच्छे लोगों के साथ करेंगी. जया ने अमिताभ के इस शर्त को माना और उन्होंने ऐसा ही किया. शादी के बाद अमिताभ हिट पर हिट फिल्में करते रहे, लेकिन जया परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने लगीं. हालांकि आज भी दोनों फिल्मों में एक्टिव हैं. जया बच्चन हाल ही में फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आई थीं. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल