डॉन के लिए नहीं इस एवरग्रीन सुपरस्टार की फिल्म के लिए बना था अमिताभ बच्चन का 'खइके पान बनारसवाला', फैंस कहेंग- बात ही कुछ...

साल 1978 में रिलीज हुई डॉन में आया अमिताभ बच्चन का गाना खइके पान बनारसवाला सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर है. लेकिन यह गाना सुपरस्टार के लिए नहीं बना था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन, जीनत अमान और प्राण की ब्लॉकबस्टर फिल्म डॉन तो आपको याद ही होगी, जो साल 1978 में रिलीज हुई थी. क्राइम एक्शन और थ्रिलर फिल्म को चंद्र बारोत ने डायरेक्ट किया था. वहीं 7 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 70 करोड़ की कमाई की थी. गाने से लेकर फिल्म के सीन्स सोशल मीडिया पर आज भी छाए रहते हैं. वहीं इसका साल 2011 में दूसरा पार्ट भी आया था, जिसमें शाहरुख खान ने फैंस का दिल जीत लिया था. वहीं अब डॉन 3 की भी चर्चा जोरों पर है, जिसमें रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आएंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का गाना खाइके पान बनारसवाला सुपरस्टार के लिए नहीं लिखा गया था. 

दरअसल, डॉन फिल्म का गाना "खइके पान बनारसवाला" गाना मूल रूप से देव आनंद की फिल्म बनारसी बाबू (1973) के लिए लिखा गया था, और इसका अमिताभ बच्चन की फिल्म में होने का कभी इरादा भी नहीं था. लेकिन इसे फिल्म के पूरा होने के बाद बिग बी पर यह गाना फिल्माया गया क्योंकि एक्शन से भरपूर इस फिल्म को बैलेंस करने के लिए सीन के बीच में यह गाना डाला गया, जो कि सुपरहिट साबित हुआ. वहीं आज भी यह फैंस की जबां पर रहता है. इतना ही नहीं होली हो या दीवाली पर यह गाना ना बजे तो कुछ अधूरा सा लगता है. 

Advertisement

बता दें, हाल ही में डॉन 3 का ऐलान किया गया, जिसमें अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के बाद अब तीसरे पार्ट में रणवीर सिंह को लीड रोल के लिए चुना गया है. हालांकि मेकर्स के इस फैसले से फैंस खास खुश नहीं लग रहे हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान की साल 2023 में आई पठान के बाद जवान बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है. वहीं अमिताभ बच्चन भी प्रॉजेक्ट के के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के लिए तैयार हैं, जिसमें उनके साथ प्रभास और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आएंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?