अमिताभ बच्चन 81 साल की उम्र में भी कैसे रहते हैं फिट, जानें उनका डाइट प्लान और फिटनेस सीक्रेट- हैरान कर देगी दिनचर्या

Amitabh Bachchan ki sehat ka raaz: अमिताभ बच्चन ऐसे एक्टर हैं जो 81 की उम्र में भी जमकर एक्शन कर रहे हैं और लगातार काम कर रहे हैं. उनके पास फिल्मों की लंबी लाइन है और बॉलीवुड से लेकर साउथ तक में एक्टिव हैं. आइए जानते हैं बिग बी का फिटनेस प्लान.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Amitabh Bachchan Ki Sehat Ka Raaz: फिल्म कल्कि 2898 एडी में अश्वत्थामा के रोल में अमिताभ बच्चन ने जिस तरीके के स्टंट किए हैं, उससे उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि एज इस जस्ट अ नंबर. जी हां, अमिताभ बच्चन 81 साल के हो चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी उनकी फिटनेस और हेल्थ बॉलीवुड के ओल्ड एक्टर्स में सबसे बेहतर मानी जाती हैं. लेकिन अक्सर आपके मन में यह सवाल आता होगा कि बिग बी अपनी डाइट और फिटनेस में ऐसा क्या शामिल करते हैं, जो इस उम्र में भी वो इतने फिट और हैंडसम दिखते हैं. उन्होंने अपने ब्लॉक में अपने फिटनेस सीक्रेट को रिवील किया ता. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं अमिताभ बच्चन का डाइट और फिटनेस सीक्रेट क्या है. 

अमिताभ बच्चन का वर्कआउट रूटीन 

81 साल के होने के बाद भी अमिताभ बच्चन अपने वर्कआउट रूटीन में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतते हैं. वो वेट ट्रेनिंग, जॉगिंग और वॉकिंग जैसी एक्सरसाइज करते हैं. इसके अलावा अपनी मेंटल हेल्थ पर बहुत फोकस करते हैं. आठ घंटे की प्रॉपर स्लीप लेते हैं, सुबह जल्दी उठकर वर्कआउट रूटीन फॉलो करते हैं. 

Advertisement

अमिताभ बच्चन का फिटनेस सीक्रेट

फिजिकल स्ट्रेंथ, मसल ट्रेनिंग के अलावा बिग बी स्ट्रेस मैनेजमेंट के लिए योग और मेडिटेशन का सहारा लेते हैं, जिससे उनकी बॉडी और माइंड कूल रहता हैं. जी हां, चीनी एक तरीके का सफेद जहर होता है, जिसे कई सेलिब्रिटी अवॉइड करते हैं. ठीक इसी तरह से अमिताभ बच्चन भी प्रोसेस शुगर नहीं खाते हैं. यही कारण है कि वो एकदम फिट और हेल्दी रहते हैं. 

Advertisement

अमिताभ बच्चन का डाइट प्लान 

अमिताभ बच्चन अपनी डाइट को लेकर बहुत कॉन्शियस रहते हैं. वो  वर्कआउट से पहले दो गिलास पानी, एक कप आंवले का जूस पीते हैं, नाश्ते में ओट्स, अंडा भुर्जी, बादाम और प्रोटीन ड्रिंक का सेवन करते हैं. दिन के खाने में दाल-सब्जी, रोटी और रात के खाने में सूप या पनीर का सेवन करते हैं. वो चाय, कॉफी और सॉफ्ट ड्रिंक बिल्कुल नहीं पीते हैं. एक बैलेंस डाइट फॉलो करते हैं, फ्रेश फ्रूट, सब्जी, साबुत अनाज और लो फैट प्रोटीन का सेवन करते हैं. शराब का सेवन नहीं करते हैं. 20 मिनिट वॉक जरूर करते हैं और कार्डियोवस्कुलर हेल्थ पर ध्यान देते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: America में PM Modi की पहल क्या लाएगी मध्यपूर्व में शांति? | Mahmoud Abbas