हनीमून से लौटते ही इस फिल्म के सेट पर पहुंचे थे अमिताभ बच्चन और जया, पूरी की थी शूटिंग

जया और बिग बी शादी के बाद हनीमून के लिए लंदन चले गए थे. जब वे वहां से लौटे तो सीधे काम पर लौट गए थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक हैं. ना केवल पर्सनल लाइफ प्रोफेशनल लाइफ में भी जब वो साथ आए दर्शकों का बहुत प्यार मिला है. इनकी पहली मुलाकात साल 1970 में पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में हुई थी. जया वहां स्टूडेंट थीं और अमिताभ कुछ एक्टर्स के साथ वहां पहुंचे थे. इसके बाद कई बार फिल्मों के सेट और मीटिंग्स में मुलाकातें बढ़ीं. लव स्टोरी की शुरुआत हुई और 3 जून 1973 में दोनों ने शादी कर ली. शादी के इन दिनों में दोनों फिल्म अभिमान की शूटिंग कर रहे थे. हाल में इस फिल्म ने 50 साल पूरे किए इस मौके पर हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताते हैं.

Advertisement

हनीमून से लौटते ही की थी इस फिल्म की शूटिंग!

जया और अमिताभ अपने  प्रोफेशनल कमिटमेंट्स को लेकर काफी अलर्ट रहते थे. इसका एक एग्जाम्पल हमें फिल्म अभिमान की शूटिंग के दौरान मिला. दरअसल जया और बिग बी शादी के बाद हनीमून के लिए लंदन चले गए थे. जब वे वहां से लौटे तो तुरंत अभिमान की शूटिंग पूरी करने के लिए पहुंच गए थे.

अमिताभ ने खुद ही एक ट्वीट में बताया था, 'फिल्म के आखिर शॉट में जब जया और मैं गाना गाकर थिएटर से बाहर निकलते हैं और लोग तालियां बजा रहे होते हैं ये सीन हमने हनीमून से लौटने के बाद अगले दिन ही शूट किया था.' बता दें कि इन दोनों की ये फिल्म काफी हिट रही थी. इस फिल्म के गाने भी बहुत पसंद किए गए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
घर पर कैसे बनाएं सेव पूरी | How To Make Sev Puri