अमिताभ बच्चन की अजूबा में शहजादी हीना बनीं थी सोनम खान, अब 90s की एक्ट्रेस का 34 साल बाद लुक देख पहचानना होगा मुश्किल

Ajooba Actress Sonam Khan: 1990 में आई अमिताभ बच्चन की अजूबा फिल्म में शहजादी हीना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सोनम खान का पूरा लुक 34 साल में बदल गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Ajooba Actress Sonam Khan: अजूबा फिल्म की एक्ट्रेस सोनम का बदल गया है पूरा लुक
नई दिल्ली:

Ajooba Actress Sonam Khan: 1990 में आई अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, शम्मी कपूर, अमरीश पूरी, डिंपल कपाड़िया, सोनम खान और दारा सिंह की फिल्म अजूबा आपको याद है. यह हिंदी और रुसी भाषा में रिलीज हुई थी. यह एक सुपरहीरो फिल्म थी, जिसे शशि कपूर ने डायरेक्ट और सोवियत फिल्म मेकर जेनेडी वासिलयेव ने को डायरेक्ट किया था. इसी बीच खबरें हैं कि अजूबा फिल्म में शहजादी हीना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सोनम खान रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 3 में नजर आने वाली हैं, जो काफी समय से सिनेमा से दूर हैं. इन 34 साल में एक्ट्रेस का लुक पूरा बदल गया है. 

Advertisement

सोनम खान भारतीय अदाकारा और पूर्व मॉडल रह चुकी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड और तेलुगू सिनेमा में काम किया है. 90 के दशक में पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक सोनम भी थीं, जिन्होंने त्रिदेव, विश्वात्मा, अजूबा, मिट्टी और सोना, विजय और रईसजादा जैसी फिल्मों में काम किया. हालांकि अब वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गई हैं. 

Advertisement

2 सितंबर 1972 में जन्मी एक्ट्रेस सोनम की उम्र 51 साल की हो गई हैं. उन्होंने 1991 में राजीव राय से शादी की थी, जो कि पेशे से डायरेक्टर हैं. वहीं उन्होंने त्रिदेव और विश्वात्मा जैसी फिल्में डायरेक्ट कीं, जिन्में सोनम खान नजर आईं. रिपोर्ट्स की मानें तो 2016 में वह अलग हो गए. दोनों का एक बेटा है. 

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन की अजूबा उनकी फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती हैं. यह 8 करोड़ के रिकॉर्ड बजट पर बनी थी, जो उस समय भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज़्यादा कही जाती है. हालांकि बावजूद इसके अजूबा ने भारत में सिर्फ़ 3.50 करोड़ की कमाई हासिल की, जिसके कारण यह बॉक्स ऑफिस के मामले में फ्लॉप साबित हुई. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
President Droupadi Murmu Speech | PM Modi Budget में कौन से बड़े फ़ैसले लेने वाले हैं?