6 साल की उम्र में की करियर की शुरुआत फिर सालों बाद फिल्म इंडस्ट्री में 'स्टूडेंट' बनकर लौटी थी ये एक्ट्रेस

ये छोटी सी बच्ची आज इंडस्ट्री की बड़ी स्टार है. पर्सनल लाइफ की बात करें तो कपूर खानदान की बहू है और एक प्यारी बेटी की मां भी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एक छोटी सी बच्ची जिसने खिलौनों से खेलने की उम्र में कैमरे को फेस किया. फिल्म भी ऐसी कि उसकी कहानी भुलाए ना भुलाई जा सके. सितारों से घिरी फिल्म में उस बच्ची को भले ही किसी ने नोटिस ना किया हो. लेकिन अब जब ये अदाकारा पर्दे पर आती है तो सिनेमा हॉल तालियों से गूंज उठता है. इसकी खूबसूरती से पूरी सिल्वर स्क्रीन चमक उठती है और परफॉर्मेंस से फिल्म की किस्मत बदल जाती है. ये हसीना स्टूडेंट बनकर इंड्स्ट्री में आई अब हॉलीवुड तक में इसके नाम के चर्चे हो रहे हैं. 

प्रीति जिंटा के बचपन का रोल

ये एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट जिन्होंने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में शुरुआत की. लेकिन असल में ये कैमरे के सामने महज छह साल की उम्र से आ चुकी थीं. प्रीति जिंटा और अक्षय कुमार की फिल्म संघर्ष में आलिया भट्ट ने रीत ओबेरॉय के रूप में प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था. ये फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आलिया भट्ट को बहुत कम देर के लिए स्क्रीन स्पेस मिला था लेकिन उनकी क्यूटनेस जरूर दर्शकों को भा गई थी. इस फिल्म की कहानी को उनके पिता महेश भट्ट ने ही लिखा था. और फिल्म के प्रोड्यूसर थे महेश भट्ट. फिल्म में आशुतोष राणा का भी खूंखार रूप नजर आया था.

हॉलीवुड में भी मिली पहचान

बतौर लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बॉलीवुड में शुरूआत हुई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से हालांकि चाईल्ड आर्टिस्ट के रूप में उन्हें ब्लैक और बालिका वधु में भी काम करने का मौका मिलने वाला था. लेकिन ब्लैक में उन्हें पार्ट नहीं मिल सका और बालिका वधु ठंडे बस्ते में चली गईं. इसके बाद सीधे स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में धमाल मचाने वाली आलिया भट्ट अब हॉलीवुड की राह पकड़ चुकी हैं. यहां वो हार्ट ऑफ स्टोन में नजर आ चुकी हैं. उम्मीद ये भी है कि वो बहुत जल्द और भी हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report