आलिया भट्ट से लेकर सोनाक्षी सिन्हा तक, सेलेब्स ने यूं बढ़ाया विनेश फोगाट का हौसला

Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की रेसलर विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर आलिया भट्ट से लेकर सोनाक्षी तक बॉलीवुड सेलेब्स ने रिएक्शन दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Vinesh Phogat Disqualification From Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की रेसलर विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है, जिसके बाद केवल फैंस ही नहीं सेलेब्स ने भी इंस्टाग्राम और एक्स (पहले ट्विटर) के जरिए रिएक्शन दिया. दरअसल, उनका वजन 50 किलो से करीब 100 ग्राम ज्यादा था, जिसके चलते उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया. इस पर आलिया भट्ट, फरहान अख्तर, सोनाक्षी सिन्हा और अन्य सेलेब्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की. जबकि विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाया. 

आलिया भट्ट ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, "विनेश फोगट, आप पूरे देश के लिए एक प्रेरणा है. कुछ भी आपके लचीलेपन को नहीं छीन सकता, कुछ भी आपके साहस को नहीं छीन सकता और कुछ भी उन कठिनाइयों को नहीं छीन सकता, जिनसे आपने इतिहास रचने के लिए गुज़री हैं. आज आपका दिल टूट गया होगा, कम से कम इतना तो कहना ही होगा और हम भी आपके साथ दुखी हैं. लेकिन वुमन आप सोना हैं - आप लोहा हैं और आप स्टील हैं!!!!!!! और, कुछ भी इसे आपसे दूर नहीं कर सकता! युगों के लिए एक चैंपियन! आपके जैसा कोई नहीं है विनेश फोगट.”

तापसी पन्नू ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, "यह दिल तोड़ने वाली खबर है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो विनेश फोगाट ने गोल्ड से भी कहीं आगे तक की अपनी पहचान बना ली है."

Advertisement

सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, "मैं कल्पना नहीं कर सकती कि आप (विनेश फोगाट) अभी कैसा महसूस कर रही होंगी, और मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, सिवाय इसके कि तुम चैंपियन थी, हो और हमेशा रहोगी!!!''

Advertisement

स्वरा भास्कर ने अपने एक्स पोस्ट को लेकर लिखा, ''इस 100 ग्राम ज्यादा वजन वाली कहानी पर किस-किस को विश्वास हो रहा है???''

Advertisement
Advertisement

एक्टर-निर्देशक फरहान अख्तर ने इंस्टाग्राम पोस्ट में विनेश की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "विनेश, लोग इस एहसास को समझने की सिर्फ कोशिश कर सकते हैं कि आप कितनी निराश होंगी, लेकिन फिर भी पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे होंगे. पर आप ये जान लें कि हम सभी को आप पर और आपने जो इस खेल के लिए किया, उस पर बहुत गर्व है. आप हमेशा एक चैंपियन हैं और लाखों लोगों के लिए प्रेरणा रहेंगी. अपना साहस बनाए रखें."

इसके अलावा समांथा रुथ प्रभु, फातिमा सना शेख और रकुल प्रीत सिंह ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर अपना रिएक्शन शेयर किया है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News