आलिया भट्ट को इस डायरेक्टर ने ऑडिशन में कर दिया था रिजेक्ट, आज उन्हीं की फेवरेट एक्ट्रेस बन गई हैं बॉलीवुड की 'गंगूबाई'

आलिया भट्ट का आज यानी 15 मार्च को जन्मदिन है. वे 30 साल की हो गई हैं. शादी और मां बनने के बाद उनका पहला जन्मदिन है, ऐसे में यह खास हो जाता है. आइए जानते हैं किस डायरेक्टर ने उन्हें पहले ऑडिशन में रिजेक्ट किया और वही उनकी एक्टिंग के कायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

आलिया भट्ट का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में गिना जाता है जिन्होंने महज कुछ साल के करियर में ही बुलंदियों को छुआ है. आलिया भट्ट एक प्रोफेशनल एक्ट्रेस हैं. एक बेटी, एक बहू, एक पत्नी और मां के साथ-साथ एक बिजनेस वुमन भी हैं. आलिया ने हर कदम पर यह साबित किया है कि वो किसी से कम नहीं हैं. 15 मार्च को आलिया भट्ट अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. यह जन्मदिन उनके लिए कई मायनों में खास होने वाला है क्योंकि शादी और मां बनने के बाद यह उनका पहला बर्थडे है. वैसे तो हम आलिया भट्ट से जुड़ी बातें अक्सर सुनते ही रहते हैं लेकिन आज उनके बर्थडे पर हम आपको आलिया से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जो उनके करियर के शुरुआती दौर का है. जब एक डायरेक्टर के पास वो ऑडिशन देने पहुंची लेकिन उस ऑडिशन में उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया और आज आलिया उस डायरेक्ट की फेवरेट एक्ट्रेस बन गई है.

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था, उन्होंने अपने पिता की फिल्म संघर्ष से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 6 साल की उम्र में एंट्री की थी. हालांकि 9 साल की उम्र में वो बॉलीवुड के फेमस डॉक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' के लिए रानी मुखर्जी के बचपन के रोल मिशेल के किरदार का ऑडिशन देने गई थीं, लेकिन उस वक्त संजय लीला भंसाली ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था, अब वक्त बदला और वही संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट फेवरेट एक्ट्रेस बन गई हैं. उन्होंने उनके ड्रीम प्रोजेक्ट 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में बेहतरीन अभिनय किया.

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आने वाली हैं. इसके अलावा पिछले साल उन्होंने RRR, गंगूबाई काठियावाड़ी, और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों में काम किया. 2022 आलिया भट्ट की जिंदगी के लिए बहुत स्पेशल ईयर रहा. इसी साल उनकी जिंदगी में दो बड़ी खुशियां आईं. पहली वो अपने ड्रीम मैन के साथ शादी के बंधन में बंधीं और फिर प्यारी सी बेटी राहा को जन्म दिया. उन्होंने पिछले ही साल अपना हॉलीवुड डेब्यू भी किया और 'हार्ट ऑफ स्टोन' के लिए शूटिंग की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India
Topics mentioned in this article