इस एक्टर का एक गलत फैसला बना हिट फिल्मी करियर का सबसे बड़ा दुश्मन, साइन कर ली होती ये फिल्म तो आज कहलाते 'खिलाड़ी'

हिंदी सिनेमा के कलाकारों से जुड़े ऐसे ढेरों किस्से हैं जब उनका फैसला या तो किसी और को मुकद्दर का सिकंदर बना गया. या, फिर वो खुद बॉलीवुड के सिंहासन पर जा बैठे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में एक फैसला करियर के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है तो वही फैसला बड़ी गलती भी साबित हो सकता है. हिंदी सिनेमा के कलाकारों से जुड़े ऐसे ढेरों किस्से हैं जब उनका फैसला या तो किसी और को मुकद्दर का सिकंदर बना गया या फिर वो खुद बॉलीवुड के सिंहासन पर जा बैठे. बी टाउन में ऐसा आउटसाइडर्स के साथ भी हो सकता है और फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ हो सकता है. अरबाज खान भी ऐसे ही एक फैसले के शिकार हैं. वो सही समय पर सही फैसला करते तो शायद बॉलीवुड के असली खिलाड़ी अक्षय कुमार नहीं खुद अरबाज खान होते.

ऐसे बनते खिलाड़ी

अरबाज खान खुद इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में ये दिलचस्प खुलासा कर चुके हैं. उनके मुताबिक डायरेक्टर अब्बास मस्तान ने अक्षय कुमार से पहले उन्हें अप्रोच किया था और उन्हें खिलाड़ी मूवी ऑफर की थी. इस फिल्म में अरबाज खान को वही रोल ऑफर किया गया था जिसमें अक्षय कुमार नजर आए थे. लेकिन अरबाज खान ने फिल्म करने से इंकार कर दिया था. इसकी वजह थी उनका किसी और फिल्म को साइन कर लेना जिसकी वजह से खिलाड़ी फिल्म के लिए डेट्स निकाल पाना उनके लिए मुश्किल था. इस वजह से उन्होंने खिलाड़ी फिल्म करने से इंकार कर दिया और फिल्म अक्षय कुमार की झोली में जा गिरी.

सलमान खान जैसी कामयाबी नहीं मिली

अरबाज खान ने इस फिल्म के बारे में ये भी कहा कि फिल्म छोड़ने के बाद अक्षय कुमार ने ये फिल्म की और वो खिलाड़ी बन गए. हालांकि अरबाज खान को अब्बास मस्तान ने फिर अप्रोच किया और इस बार उन्हें दरार फिल्म ऑफर की और उन्होंने उस फिल्म को एक्सेप्ट कर लिया. हालांकि अरबाज खान ने अपने करियर के दौरान बहुत सी फिल्मों में काम किया. जिसमें उन्हें पसंद भी किया गया. लेकिन उन्हें कभी अपने भाई सलमान खान जैसा फेम नहीं मिल सका.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?
Topics mentioned in this article