अक्षय कुमार की इस हिट सीरीज के आ चुके हैं दो पार्ट, दूसरी ने 18 करोड़ के बजट में कमाए 70 करोड़, दोनों में से कोई भी नहीं ओरिजनल

अक्षय कुमार की ऐसी दो कॉमेडी फिल्में है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई है. लेकिन दिलचस्प यह कि ये दोनों ही फिल्में किसी ना किसी फिल्म का रीमेक हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
अक्षय कुमार की वो दो हिट फिल्में जो दोनों ही नहीं है ओरिजिनल
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार भले ही एक हिट मूवी के लिए इन दिनों तरस रहे हों, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब वो जिस फिल्म पर हाथ रखते वो फिल्म कमाल कर जाती थी. उनकी एक फिल्म ऐसी भी थी जिसके दो पार्ट्स बने. दिखने में तो दोनों मूवीज सिक्वेल थीं लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दोनों ही मूवीज ओरिजनल कहानी पर नहीं थी. बल्कि दो अलग-अलग फिल्मों की रीमेक थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ साथ परेश रावल और सुनील शेट्टी भी दिखाए दिए. इस तिकड़ी ने दोनों ही बार बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया.

अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम किस मूवी की बात कर रहे हैं. अगर नहीं समझे तो जान लीजिए कि हम बात कर रहे हैं अक्षय कुमार की हिट कॉमेडी मूवी हेरा फेरी की. इस फिल्म का कुछ ही साल बाद सिक्वेल भी आया था. जिस का नाम रखा गया था फिर हेरा फेरी. पहली फिल्म तो बहुत लाजवाब थी ही दूसरी फिल्म ने भी दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट किया. फिल्म के दोनों ही पार्ट्स में अक्षय कुमार, सुनील  शेट्टी और परेश रावल अहम भूमिका में थे. जबकि पहले पार्ट में तब्बू हीरोइन थीं. दूसरे भाग में बिपाशा बसू भी मजेदार रोल में नजर आई थीं.

इन दोनों ही मूवीज के लोग इस कदर फैन रहे हैं कि इसके तीसरे पार्ट की चर्चा होने से ही उनका एक्साइटमेंट बढ़ जाता है. फैंस इस मूवी के मुरीद हैं लेकिन उनमें से बहुत से फैंस ये नहीं जानते कि ये दोनों ही फिल्म ओरिजनल कहानी पर बेस्ड नहीं हैं. इनमें से पहली हेरा फेरी मूवी मलयालम फिल्म की रीमेक है. इस मलयालम मूवी का नाम है रामजी राव स्पीकिंग. जबकि इस सीरीज की दूसरी फिल्म फिर हेरा फेरी भी रीमेक है. इस फिल्म का नाम है गाय रिची की लॉक स्टॉक एंड टू स्मोकिंग बैरल्स. फिर हेरा फेरी ने 18 करोड़ रुपये के बजट में 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chandrababu Naidu, MK Stalin On Population: दक्षिण से आबादी बढ़ाओ का नारा क्यों?
Topics mentioned in this article