पान मसाला के बाद इस विज्ञापन को लेकर विवादों में आए अक्षय कुमार, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे विरोध 

पान मसाला के बाद अक्षय कुमार एक बार फिर नए विज्ञापन को लेकर विवादों में आ गए हैं. यह विज्ञापन हाल ही में ऑनएयर हुआ है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
विवादों में आया अक्षय कुमार का विज्ञापन
नई दिल्ली:

अभिनेता अक्षय कुमार का जनहित का एक विज्ञापन एक बार फिर विवादों में आ गया है. इस विज्ञापन को लेकर लोगों का कहना है कि यह दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है. एक मिनट के इस विज्ञापन में विदाई के रस्म को दिखाया गया है. इस ऐड में आप देख सकते हैं कि एक रोती हुई दुल्हन को उसका पिता भी रोते हुए कार में बिठाकर विदा करता है. तभी अक्षय कुमार की एंट्री होती है, जो पुलिस बने हुए हैं. वे इस विज्ञापन में पिता से कहते हुए दिखते हैं कि वह अपनी बेटी को मौजूदा दो एयरबैग वाले वाहन के बजाए छह एयरबैग वाले वाहन में विदा करें. इस बात पर लड़की के पिता भी सहमत हो जाते हैं. 

इसके बाद जो अगला सीन आता है, उसमें छह एयरबैग वाली कार में नवदंपति मुस्कुराते हुए विदा हो जाते हैं. ऐसे में शिवसेना के दो नेता प्रियंका चतुर्वेदी और साकेत गोखले ने इस विज्ञापन की निंदा की है. बता दें, टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की कार हादसे में मृत्यु के बाद यह विज्ञापन ऑनएयर हुआ है. वहीं केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी छह एयरबैग वाले वाहनों को प्रोत्साहित करते हुए अपने आधिकारिक अकाउंट पर अक्षय कुमार के इस विज्ञापन को साझा किया. हालांकि घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले करीबी सूत्रों का कहना है कि यह विज्ञापन दहेज प्रथा को बढ़ावा नहीं देता.

Advertisement
Advertisement

इस विज्ञापन का विरोध कर रहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने रविवार को ट्वीट किया था, "यह समस्या वाला विज्ञापन है. इसे किसने अनुमति दी? क्या सरकार धन का इस्तेमाल इस विज्ञापन में कार की सुरक्षा पहलु को प्रोस्ताहित करने के लिए कर रही है या दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई और अपराध को बढ़ावा देने के लिए". बता दें, कुछ सोशल मीडिया यूजर्स भी अक्षय कुमार के इस विज्ञापन का सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं.

Advertisement

VIDEO: रणवीर सिंह मुंबई एयरपोर्ट पर जुदा अंदाज में आए नज़र

Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India