अक्षय कुमार की ये फिल्म लल्लू नाम के नॉवेल पर थी बेस्ड, बॉक्स ऑफिस पर की थी बजट की चार गुना कमाई, कहलाई सुपरहिट

अक्षय कुमार की ये फिल्म वेद प्रकाश शर्मा के लल्लू नाम के उपन्यास पर आधारित है. ये फिल्म सुपरहिट भी रही है. क्या बता सकते हैं नाम?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में स्टार बन चुके अक्षय कुमार के करियर में खिलाड़ी नाम की फिल्मों का बहुत बड़ा रोल रहा है. खिलाड़ी नाम वाली ढेर सारी फिल्मों ने हिट होकर अक्षय को बॉलीवुड का खिलाड़ी बना दिया था. अक्षय की ऐसी ही एक फिल्म 1995 में आई थी, जो एक्शन और थ्रिल से भरपूर थी. 1995 में आई ये फिल्म महज 4 करोड़ में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस चार गुना कमाई करके सबको चौंका दिया था. फिल्म ने 16 करोड़ रुपये की कमाई की थी. कम ही लोग जानते हैं कि ये फिल्म एक हिंदी उपन्यास पर बनी थी. अगर आप इसका नाम बता पाए तो आपको फिल्मी उस्ताद का दर्जा मिलेगा.

अगर आप अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं तो हम आपको बताते हैं. इस फिल्म का नाम है सबसे बड़ा खिलाड़ी. कहते हैं कि 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' फिल्म हिंदी के एक उपन्यास लल्लू पर आधारित थी. लल्लू उपन्यास को उस समय के जाने माने फिक्शन राइटर वेद प्रकाश शर्मा ने लिखा था. ओपनिंग क्रेडिट्स में वेद प्रकाश शर्मा को भी क्रेडिट दिया गया था. फिल्म में अक्षय कुमार लल्लू नाम के भोले भाले नौकर का किरदार निभाते हैं जो चोरी छिपे साजिश रचने वालों का पर्दाफाश करते हैं. फिल्म में अक्षय कुमार के अपॉजिट ममता कुलकर्णी का शानदार रोल था. ये अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरीज की तीसरी फिल्म थी जिसने जोरदार कमाई करके अक्षय को बड़ा स्टार बनाने में एक अहम रोल प्ले किया था. ये फिल्म 1995 की छठी सबसे हाईएस्ट अर्निंग फिल्म बन गई थी.

अक्षय कुमार की सबसे बड़ा खिलाड़ी

Advertisement

अक्षय ने इस फिल्म में स्टंट सीन खुद किए थे. इस फिल्म में एक खतरनाक स्टंट था जिसमें अक्षय कुमार को हेलीकॉप्टर से कार में जंप मारनी थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने कार्टून टॉम एंड जैरी से प्रेरित होते हुए इस स्टंट को खुद करने की सोची. इसमें उनके साथ फिल्म में विलेन बने मोहनीश बहल भी शामिल थे.आपको बता दें कि फिल्म में एक शानदार गाना था मुकाबला मुकाबला. ये गाना 1994 में आई प्रभु देवा की फिल्म हमसे है मुकाबला से कॉपी किया गया था. फिल्म का डायरेक्शन उमेश मेहरा ने किया था और इसके प्रोड्यूसर थे केशू रामसे. 

Advertisement

सरफिरा रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Dadri से Congress उम्मीदवार Manisha Sangwan ने जताई जीत की उम्मीद, देखें खास बातचीत