अक्षय कुमार ने 30 महीनों में दी 9 फिल्में एक हिट आठ फ्लॉप, 2024 में अभी तक नहीं खुला हिट का खाता

Akshay Kumar: अक्षय कुमार एक समय हिट मशीन हुआ करते थे लेकिन अब फ्लॉप फिल्में उनका पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही हैं. इसकी ताजा मिसाल सरफिरा है. जाने अक्षय कुमार का ढाई साल का रिकॉर्ड.

Advertisement
Read Time: 4 mins
A
नई दिल्ली:

Akshay Kumar: अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है. अक्षय कुमार एक साल में चार से पांच फिल्में रिलीज करते हैं. अक्षय कुमार एक्शन से लेकर बायोपिक और कॉमेडी फिल्मों में हाथ आजमाते हैं. अक्षय कुमार इस बात की परवाह नहीं करते हैं फिल्म चली या नहीं, वे सिर्फ फिल्में बनाते रहते हैं. अक्षय कुमार एक समय बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी थे. लेकिन क्या अक्षय कुमार का पुराना वाला जादू खत्म हो गया है? वो जादू जब वो साल में 2-3 हिट फिल्में एक साथ दे दिया करते थे. उनका ढाई साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखकर तो ऐसा ही लगता है कि अक्षय कुमार सिर्फ ढेर सारी फिल्में बनाने की दौड़ में शामिल हैं और इसी दौड़ के चक्कर में हिट फिल्में उनसे दूर छिटकती जा रही हैं. इसकी ताजा मिसाल अक्षय कुमार की साउथ की रीमेक फिल्म सरफिरा है जो बॉक्स ऑफिस पर पहले ही वीकेंड में हाफने लगी है.

ढाई साल में 9 फिल्में और सिर्फ एक हिट
अक्षय कुमार की सरफिर का बजट लगभग 80 करोड़ रुपये बताया जा रहा है जबकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ ही नहीं पा रही है. फिल्म तीन दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर घुटने टेकती नजर आ रही है. अगर अक्षय कुमार ने 30 महीनों में सिर्फ एक हिट दी है और वो है 2023 की ओएमजी 2. वर्ना उनके हाथ नाकामी है लगी है. 2022 में अक्षय कुमार ने बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु जैसी फ्लॉप फिल्में दी हैं. 2023 में सेल्फी, ओमएमजी 2 और मिशन रानीगंज रिलीज हुई थीं. ये फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रही थीं. वहीं बात अगर 2024 की करें तो अभी तक बड़े मियां छोटे मियां और सरफिरा को पलीता लग चुका है. 

अब अक्षय कुमार से नहीं चल रहीं साउथ की रीमेक भी
एक समय था जब अक्षय कुमार साउथ की रीमेक से बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा देते थे. फिर वो चाहे भूल भुलैया हो या फिर राउडी राठौर या फिर हॉलिडे. लेकिन अब तो साउथ के रीमेक भी खिलाड़ी कुमार के लिए कामयाबी की गारंटी नहीं रहे हैं. तभी तो बच्चन पांडे, सेल्फी और सिरफिरा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पानी मांगती नजर आई है. बच्चन पांडे साउथ की हिट फिल्म जिगरतांडा का रीमेक थी जबकि सेल्फी ड्राइविंग लाइसेंस का रीमेक थी. ताजा फिल्म सरफिरा सोरारई पोटरू की रीमेक है. इस तरह ढाई साल में अक्षय कुमार की साउथ की एक भी रीमेक नहीं चली. 

Advertisement

बायोपिक से तौबा कर लें अक्षय कुमार 
अक्षय कुमार इन दिनों बायोपिक पर भी खूब हाथ आजमा रहे हैं. उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर लगता है कि उन्हें इससे बचना चाहिए क्योंकि कामयाबी है कि हाथ ही नहीं आ रही है. बायोपिक में नाम लें तो सम्राट पृथ्वीराज और मिशन रानीगंज के बाद अब सरफिरा के साथ ही एक फ्लॉप फिल्म का नाम जुड़ गया है. अक्षय कुमार बायोपिक के लिए जिस तरह का समय और ट्रेनिंग चाहिए होती है, उसके लिए समय निकाल नहीं पाते हैं. शायद इसी वजह से वो इस मोर्चे पर भी गच्चा खाते जा रहे हैं. 

Advertisement

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में
अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों की बात करें तो इनमें खेल खेल में, स्काई फोर्स, सिंघम अगेन, कनप्पा, जॉली एलएलबी 3, वेलकम टू द जंगल, शंकरा और हेरा फेरी 3 शामिल हैं. इस तरह अक्षय कुमार की झोली फिल्मों से भरी हुई हैं. अब इनमें से कितनी चलती हैं और कितनी नहीं, ये तो समय बताएगा लेकिन अक्षय कुमार के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है.

Advertisement

सरफिरा रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?