इस ब्लॉकबस्टर मूवी के बनने की बेहद दिलचस्प है कहानी, रात 2 बजे एक्टर ने सुनी स्क्रिप्ट, सुबह 7 बजे कर दी शूटिंग चालू

बॉलीवुड की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म है और इससे जुड़ा एक मजेदार किस्सा भी. इस फिल्म की स्क्रिप्ट को एक्टर ने रात दो बजे तक सुना और सुबह सात बजे फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

फिल्म की कहानी लिखने से लेकर शूटिंग शुरू होने तक एक बहुत लंबी प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ता है. कई बार तो फिल्म की कहानी एक्टर को सुनाने के महीनों बाद फिल्म की शूटिंग शुरू होती है. लेकिन आज हम आपको जिस ब्लॉकबस्टर मूवी का दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं उसे  सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. यह किस्सा है बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन का. ये बात तो किसी से भी छिपी हुई नहीं है कि रोहित शेट्टी और अजय देवगन की बॉन्डिंग बहुत स्ट्रांग है. दोनों जब भी साथ आते हैं, उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं. उनकी हालिया फिल्म ‘दृश्यम 2' ने भी ताबड़तोड़ कमाई की है. रोहित हमेशा ही अजय देवगन के काम करने के जुनून की तारीफ करते नजर आते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने पहली ‘सिंघम' का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि अजय को काम का गजब का नशा है. रात के करीब 2 बजे उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई गई और सुबह-सुबह 7 बजे तक अजय देवगन शूटिंग के लिए तैयार हो गए थे.

रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘सर्कस' के प्रमोशन के दौरान उन्होंने हर जगह ‘सिंघम 3' की बात की थी. तब उन्होंने कहा था कि फिल्म को लेकर वे काफी एक्साइटेड हैं. इसी दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने शेयर किया कि अजय देवगन कभी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं पढ़ते हैं. आखिरी बार ‘सिंघम' की स्क्रिप्ट ही उन्होंने सुनी थी. 

रोहित शेट्टी ने बताया था कि 'बात ‘सिंघम' की शूटिंग की है. अजय रात करीब 10 बजे लंदन से गोवा लौटे. उन्होंने तुरंत पुलिस का गेटअप लिया और हेयर स्टाइल कराया. कॉस्ट्यूम ट्रायल करते हुए रात के 12 बज गए.  हमने स्क्रिप्ट की नैरेशन शुरू की और रात 2 बजे तक नैरेशन पूरा हुआ. सबसे बड़ी बात यह थी कि सुबह 7 बजे शूट होना था और रात 2 बजे तक हम सब नैरेशन ही कर रहे थे. ढाई बजे अजय को पता चला कि आखिर फिल्म है क्या. इस फिल्म के बाद अजय देवगन ने कभी भी स्क्रिप्ट नहीं सुनी.'

Advertisement

अजय देवगन पिछले साल 2022 में फिल्म ‘दृश्यम 2' में नजर आए थे. इस फिल्म ने जमकर धमाल मचाया था. ये उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक थी. अजय ने इस फिल्म में लीड रोल करने के साथ डायरेक्शन भी किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में ‘सिंघम 3' में अजय देवगन एक बार फिर धमाल मचा सकते हैं. बता दें कि रोहित शेट्टी अब तक करीब 15 फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं. 12 फिल्मों में अजय देवगन हिस्सा रह चुके हैं. ‘चेन्नई एक्सप्रेस', ‘दिलवाले' और ‘सर्कस' के अलावा रोहित शेट्टी की हर फिल्म में अजय देवगन लीड रोल निभा चुके हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?