Auron Mein Kahan Dum Tha and Ulajh: अजय-जाह्नवी कपूर सुलझा पाएंगे बॉक्स ऑफिस की पहेली? औरों में कहां दम था और उलझ का बजट, बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन

Auron Mein Kahan Dum Tha and Ulajh: आज दो हिंदी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं. पहली फिल्म है अजय देवगन और तब्बू की औरों में कहा दम था, और दूसरी फिल्म है जाह्नवी कपूर की उलझ. जानिए कितना है इनका बजट और कैसी है इनसे उम्मीदें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Auron Mein Kahan Dum Tha and Ulajh: आज दो हिंदी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं. पहली फिल्म है अजय देवगन और तब्बू की औरों में कहा दम था, और दूसरी फिल्म है जाह्नवी कपूर की उलझ. अजय देवगन की फिल्म रोमांटिक ड्रामा है तो जाह्नवी की फिल्म स्पाई थ्रिलर है. इस तरह दो फिल्में और दोनों के विषय एकदम अलग हैं. लेकिन इन दोनों फिल्मों के सितारों के सामने समस्या एक ही है. चाहिए तो सिर्फ एक हिट फिल्म. लेकिन जिस तरह के रुझान और टिकटों की एडवांस बुकिंग देखने को मिल रही है, उससे ये तो साफ है कि फिलहाल के लिए गुड न्यूज आती नहीं दिख रही है.

अगर अजय देवगन और जाह्नवी कपूर की पिछली कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो पिक्चर साफ भी हो जाती है. अजय देवगन ने अप्रैल 2022 से लेकर अब तक छह फिल्में दी हैं. लेकिन जिसमें से चार फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही हैं जबकि दो फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर रंग जमा सकी हैं. ये फिल्म हैं रनवे 34, थैंक गॉड, दृश्यम 2, भोला, शैतान और मैदान. इनमें से सिर्फ दृश्यम 2 और शैतान ही बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का परचम लहरा पाई हैं. ये भी खास है दोनों ही फिल्में रीमेक थीं.

Advertisement

वहीं जाह्नवी कपूर के पिछले दो साल के करियर पर नजर डालें तो उनका अधिकतर समय ओटीटी रिलीज पर ही निकला है. जुलाई 2022 में जाह्नवी कपूर की गुडलक जेरी सीधे ओटीटी पर आई थी, उसके बाद मिली और बवाल को भी ओटीटी पर ही रिलीज किया. 2024 में उनकी फिल्म मिस्टर ऐंड मिसेज माही भी बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा चमत्कार नहीं कर पाई है. जाह्नवी की गुडलक जेरी और मिली भी रीमेक फिल्में थीं.  

Advertisement

औरों में कहां दम था और उलझ को लेकर प्रोड्यूसर और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर का मानना है कि दोनों का बज स्लो है. दोनों फिल्मों के मेकर्स काफी जाने-माने हैं. उलझ के मेकर्स के नाम तलवार जैसी फिल्म दर्ज है तो वहीं औरों में कहां दम था से अजय देवगन, तब्बू और नीरज पांडे जैसे तीन इक्के जुड़े हुए हैं, अब यहां दोनों ही फिल्मों के लिए वर्ड ऑफ माउथ ही सारा काम करेग. फिर दोनों फिल्मों की ऑडियंस भी एक खास तीरके की है. ऐसे में मेरी फिल्म के मेकर्स से कुछ सरप्राइज की उम्मीद है. 

Advertisement

अगर बजट की बात करें तो औरों में कहां दम था का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है जबकि उलझ का बजट 40-45 करोड़ के बीच में है. ये फिल्में दोनों ही कलाकारों के लिए बेहद जरूरी हैं. फिर जैसे ट्रेंड एक्सपर्ट गिरीश जौहर को सरप्राइज की उम्मीद है तो ऐसे में कहा जा सकता है कि चमत्कार को ही तो नमस्कार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब