अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के बाद करीना कपूर को मिला ये सम्मान, पहली बार किसी एक्ट्रेस के साथ हो रहा है ऐसा

करीना कपूर भारतीय सिनेमा की ऐसी एक्ट्रेस बन गई हैं जिनके लिए पहली बार ये काम किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

करीना कपूर खान को फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गये और इस मौके पर पीवीआर आइनॉक्स करीना कपूर खान की फिल्मों का एक उत्सव शुरू करने जा रहा है. इसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी और ये 27 सितंबर तक चलेगा. गौरतलब है की सिनेमा जगत में ये पहली बार हो रहा है जब किसी एक्ट्रेस की फिल्मों का महोत्सव रखा गया है. इस से पहले अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार जैसे एक्टर्स के लिए इस तरह के उत्सव होते रहे हैं पर करीना कपूर हिन्दी सिनेमा की पहली एक्ट्रेस हैं जिनकी फिल्मों का एक उत्सव रखा गया है.

इस उत्सव में करीना की 6 फिल्में दिखायी जायेंगी. करीना कपूर खान फिल्मोत्सव शुरू होने से पहले करीना मीडिया के सामने आयीं और इस उत्सव पर अपनी खुशी जाहिर की और जब उनसे सवाल पूछा गया की साइज जीरो और स्टाइलिश ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर उनको जाना जाता था, स्टाइल के ट्रेंड सेट करने की उनकी पहचान थी  पर अब जब उन्हें कद्दावर और दमदार एक्ट्रेस के तौर में देखा जाता है तो क्या उन्हें लगता है की साइज जीरो और ग्लैमरस एक्ट्रेस जैसे टैग उनसे छिन गये हैं? 

इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “हां ये सही बात है. ये ऐसा है कि जब आप ग्लैमरस होते हो तो आपको बतौर एक्टर सीरियसली नहीं लिया जाता. शायद लोग ऐसे ही सोचते हैं लेकिन अब जब वो देखते हैं जिस तरह की फिल्में मैंने की हैं तो ये उन्हें गलत साबित करती हैं. किसी का काम देखने से पहले आप उस पर फैसला नहीं सुना सकते. मैं खुद को ग्लैमरस के तौर पर नहीं देखती. मैं हमेशा अपने बारे में खबर रखती थी. मैं जमीनी सच्चाई जानती थी और मैं लकी हूं कि मैं इस तरह की इंसान हूं और अपने काम पर ध्यान देती हूं और दर्शकों को मुझे अच्छी एक्ट्रेस  समझने में  काफी समय और काफी फिल्में लगीं. मैं हमेशा खुद को साबित करने में लगी रही और शायद यही वजह है मेरे लंबे समय तक फिल्मों में काम करते रहने की." 

Advertisement

हाल ही मैं करीना की 'बकिंघम मर्डर्स' रिलीज हुई है जो बतौर दमदार एक्ट्रेस उनकी जगह और पुख्ता करती है. करीना कपूर की फिल्मों का उत्सव 15 शहरों में 30 सिनेमाघरों में चलेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar