दस फिल्में हुईं फ्लॉप, फिर Salman Khan को मिली ये ब्लॉकबस्टर, 2003 की इस मूवी का हेयरस्टाइल ऐसा, सभी बन गए राधे- पता है नाम?

सलमान खान के करियर में एक दौर ऐसा आया था जब बैक टू बैक एक्टर ने 10 फ्लॉप फिल्में दे दी थीं. लेकिन 11 फिल्म ने उनकी तकदीर ही बदलकर रख दी. जानते हैं इस फिल्म का नाम?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान को बॉलीवुड में कामयाबी की गारंटी माना जाता है. बजरंगी भाईजान, टाइगर सीरीज, वॉन्टेड और दबंग जैसी कई हिट फिल्में उनके नाम दर्ज हैं. लेकिन हर सितारे के करियर में उतार-चढ़ाव आते हैं. ऐसा ही कुछ सलमान खान के साथ साल 2000 से लेकर 2003 के बीच भी हुआ था. साल 1999 में आई उनकी फिल्म हम साथ साथ हैं को दर्शकों का प्यार मिला था. लेकिन उस फिल्म के बाद भाईजान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई करिश्मा करने में कामयाब नहीं रह सकीं. नतीजा, एक के बाद एक भाईजान ने 10 फ्लॉप दे डालीं. लेकिन समय बदला और भाईजान को ऐसी फिल्म मिली जिसने उनके करियर की दशा और दिशा ही बदल डाली. तेरे नाम की रिलीज को 21 साल हो चुके हैं क्योंकि ये 15 अगस्त के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

सलमान खान की ये फिल्म 2003 में तेरे नाम थी. तेरे नाम सलमान खान के करियर के लिए महत्वपूर्ण पड़ाव साबित हुई. इस फिल्म की जबरदस्त एक्टिंग और यादगार कहानी ने सलमान खान की एक्टिंग स्किल्स का नया पहलू दिखाया और लोगों पर एक स्ट्रॉन्ग इम्प्रेशन छोड़ा. तेरे नाम की दमदार कहानी लेखक बाला के दोस्त की जिंदगी की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. यह 1999 की तमिल हिट सेतु की रीमेक थी.

सलमान खान की तेरे नाम फुल मूवी

Advertisement

यही नहीं तेरे नाम फिल्म को सलमान खान के यूनिक लुक के लिए भी याद किया जाता है. खास करके उनके मिडिल पार्टीशन वाले हेयर स्टाइल और रफ लुक के लिए. यह बोल्ड स्टाइल एक ट्रेंड बन गया और पॉपुलर कल्चर पर अपनी छाप छोड़ गया, जो फिल्म की हमेशा रहने वाले चार्म को और भी बढ़ा देता है.यही नहीं, फिल्म के गाने भी खूब पसंद किए गए. फिल्म का बजट 10 करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म का निर्देशन सतीश कौशिक ने किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article