Aditi Rao Hydari: राजघराने से ताल्लुक रखती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी, महज़ 21 साल की उम्र में कर ली थी शादी

हैदराबाद के एक शाही परिवार में अदिति राव हैदरी का जन्म हुआ और आज वो अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं. अदिति के परदादा प्रधानमंत्री रहे हैं तो चाचा राज्यपाल. चलिए आपको बताते हैं अदिति के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें.

Advertisement
Read Time: 12 mins
नई दिल्ली:

Aditi Rao Hydari: बॉलीवुड फिल्मों में वैसे तो आपने कई एक्ट्रेसेस को रानी और राजकुमारी का किरदार निभाते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं उनमें से कुछ ऐसी भी हैं जो असल जिंदगी में भी राजकुमारी हैं. उनमें से एक नाम ऐसा है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. हम बात कर रहे हैं संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' में मेहरून्निसा का किरदार निभा चुकीं अदिति राव हैदरी की. इस किरदार में उन्हें देखकर ऐसा लगा मानो वो सच में रानी हों लेकिन यह गलत भी नहीं है. दरअसल राजघराने की गलियां छोड़ अदिति मायानगरी की रानी बन गईं. हैदराबाद के एक शाही परिवार में अदिति राव हैदरी का जन्म हुआ और आज वो अपना 36 वां जन्मदिन मना रही हैं. अदिति के परदादा प्रधानमंत्री रहे हैं तो चाचा राज्यपाल. चलिए आपको बताते हैं अदिति के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें.

 हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं अदिति के परददा 

 अपनी खूबसूरती और अदाकारी से सबको घायल कर चुकीं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी इतने बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. अदिति का जन्म 28 अक्टूबर साल 1986 को हैदराबाद के तेलंगाना में हुआ था. अदिति के परदादा अकबर हैदरी साल 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं, वहीं उनके चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी असम के पूर्व राज्यपाल रहे हैं. अदिति के पिता का नाम एहसान हैदरी है और मां का नाम विद्या राव. अदिति की मां उस समय की ठुमरी और दादरा की फेमस गायिका थी. आपको बता दें कि आदित्य के पिता मुस्लिम थे और मां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं. 

  2 साल की उम्र में अदिति के मम्मी पापा हो गए थे अलग

 खबरों की मानें तो अदिति के माता-पिता की लव मैरिज हुई थी लेकिन जब अदिति 2 साल की थीं तब उनके माता-पिता अलग हो गए. अदिति बचपन से ही अपनी मां के बेहद करीब थीं, इसलिए बचपन में उन्होंने अपने पिता के साथ रहने के लिए मना कर दिया था. पिता के तलाक के बाद अदिति मां के साथ दिल्ली में रहती थीं. आपको बता दें कि अदिति एक बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं.उनके पिता ने दूसरी शादी तो की लेकिन कोई संतान नहीं हुई. इस लिहाज से अदिति अपने शाही खानदान की इकलौती संतान है. अदिति अपने  माता और पिता दोनों का ही सरनेम लगाती हैं.

छोटी उम्र में ही अदिति ने कर ली थी शादी 

 अदिति को देखकर ज़हन में यही ख्याल आता है कि उन्हें अभी भी अपने राजकुमार का इंतजार है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही अदिति ने अपना लाइफ पार्टनर चुन लिया था. दरअसल अदिति पहले से ही शादीशुदा हैं और यह बहुत ही कम लोगों को मालूम है. उन्होने महज़ 21 साल की उम्र में अदिति राव हैदरी ने शादी कर ली थी. जब आदिति 17 साल की थीं तब उनकी मुलाकात सत्यदीप मिश्रा से हुई और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान अदिति ने अपनी शादी की बात को कई सालों तक छुपा कर रखा मगर साल 2013 में उनकी शादी का खुलासा हुआ और अब उनका तलाक भी हो चुका है.

अदिति का फ़िल्मी करियर 

अदिति राव हैदरी के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से साल 2006 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म 'दिल्ली 6' थी. इसके बाद अदिति में कई हिंदी फिल्मों में काम किया. उनकी हिट फिल्मों में 'मर्डर 3, रॉकस्टार, फितूर और पद्मावत शामिल है. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अदिति अपनी खूबसूरती और ड्रेसिंग सेंस के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं. 

Advertisement

मुंबई : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फैंस के साथ क्लिक कराई फोटो

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll के नतीजे देख क्या बोले Haryana CM और Bhupendra Singh Hooda?