93 वर्ष की उम्र में एक्टर रमेश देव का निधन, 250 से अधिक हिंदी फिल्मों में की थी एक्टिंग

एक्टर रमेश देव का बुधवार को 93 वर्ष की आयु में हार्ट अटैक से निधन हो गया.

93 वर्ष की उम्र में एक्टर रमेश देव का निधन, 250 से अधिक हिंदी फिल्मों में की थी एक्टिंग

93 साल की उम्र में एक्टर रमेश देव का निधन

नई दिल्ली :

एक्टर रमेश देव का बुधवार को 93 वर्ष की आयु में हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनके फिल्म निर्माता बेटे अभिनय देव ने कहा कि रात करीब साढ़े आठ बजे कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे. रमेश ने अपने 60 साल के करियर में 250 से अधिक हिंदी फिल्मों और लगभग 200 मराठी फिल्मों में अभिनय किया. उन्हें हिंदी सिनेमा में आनंद और आप की कसम जैसी फिल्मों और मराठी फिल्म उद्योग में काम के लिए जाना जाता है.

रमेश ने  स्क्रीन पर  डॉक्टर से लेकर विलेन और फैमिली फ्रेंड जैसे यादगार रोल किए. उनकी ट्रेडमार्क मूंछें और मुस्कान दर्शकों को आकर्षित करती थी. उन्होंने 60 के दशक में हिंदी सिनेमा की ओर रुख किया. उन्होंने हर तरह के रोल किए. वह आरती, आनंद, आप की कसम, मेरे अपने, जीवन मृत्यु, सरस्वतीचंद्र, तीन बहुरियां, खिलोना, घायल वन्स अगेन, जॉली एलएलबी जैसी फिल्मों में दिखे. फिल्म निर्माता हृषिकेश मुखर्जी की 1971 में आई फिल्म आनंद में रमेश ने डॉ प्रकाश कुलकर्णी की भूमिका निभाई, जिसे काफी पसंद किया गया. उन्होंने 30 से अधिक मराठी नाटकों में काम किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के अमरावती में जन्मे, रमेश देव ने 1951 की मराठी फिल्म पातालाची पोर में एक कैमियो के जरिए फिल्मों में शुरुआत की. उनकी पहली पूर्ण भूमिका मराठी फिल्म अंधाला मगतो एक डोला (1956) में आई, जिसका निर्देशन राजा परांजपे ने किया था. उनकी पत्नी एक्ट्रेस सीमा देव हैं और दो बेटे अजिंक्य देव और अभिनय देव हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)