300 से ज्यादा की फिल्में, बना सुपरस्टार...फिर भी नसीब नहीं हुआ परिवार-दोस्तों का प्यार, मां की गोद में इस बच्चे को पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहा ये बच्चा 80 से 90 के दशक का बड़ा स्टार रहा है. इस स्टार को एक समय में इतनी शोहरत मिली कि संभाले नहीं संभलती थी. फिर बाद में एक ऐसा दौर भी आया जब इनके पास पानी खरीदने के भी पैसे नहीं थे. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर आए दिन बॉलीवुड सेलेब्स की ढेरों अनदेखी तस्वीरें आप देखते होंगे. कुछ सेलेब्स के बारे में ऐसे किस्से भी इंटरनेट पर मौजूद हैं, जिसे पढ़कर लोगों का हैरान होना तय है. बॉलीवुड में अब तक कई विलेन रहे हैं और सभी ने अपने-अपने काम से दर्शकों के दिलों में एक अलग छाप छोड़ी है. आज हम आपको एक ऐसे ही जाने-माने विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं. ये पॉपुलर विलेन तो अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग के लोग आज भी कायल हैं. क्या आप फोटो में मां के साथ नजर आ रहे इस छोटे बच्चे को देखकर बता सकते हैं कि ये कौन है?

अगर आपने नहीं पहचाना तो बता दें ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि कई फिल्मों में नेगेटिव रोल निभा चुके जाने-माने अभिनेता महेश आनंद हैं. महेश आनंद ने 80 से 90 के दशक में काफी नाम कमाया था. महेश आनंद की स्थिति आखिरी दिनों में इतनी खराब हो गई थी कि वे अपने फ्लैट में तीन दिन से मृत पाए गए थे और किसी को उनके मौत की कानोंकान खबर नहीं लगी. फिल्मों में अच्छा खासा नाम कमाने के बावजूद 18 सालों से वह गरीबी में जी रहे थे. अकेलेपन में उन्होंने काफी लंबा वक्त बिताया. 

महेश आनंद अपनी तन्हाई से भी बहुत परेशान रहते थे. एक बार खुद अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने अपने दर्द को बयां किया था. 13 मार्च, 2017 को महेश ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, "मुझे मेरे दोस्त और हर कोई शराबी कहते हैं. मेरा कोई परिवार नहीं है. मेरे सौतेले भाई ने मेरे साथ 6 करोड़ का धोखा किया है. मैंने 300 ज्यादा फिल्मों की हैं, लेकिन लेकिन मेरे पास पीने का पानी खरीदने तक के पैसे नहीं हैं. इस दुनिया में मेरा एक भी दोस्त नहीं है, ये बेहद दुखद है". बात करें वर्क फ्रंट की तो वे सनम तेरी कसम, भवानी जंक्शन, करिश्मा, इंसाफ, शहंशाह, कब्ज़ा, हथियार, इलाका, सिक्का, मुजरिम, तूफान, शहजादे जैसी फिल्मों में देखे गए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?