शाहरुख के साथ किया डेब्यू, लिएंडर पेस संग रहा अफेयर, एक्सीडेंट में हुआ चेहरा खराब...सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस थी ये बच्ची, पहचाना क्या?

फोटो में नजर आ रही इस प्यारी सी बच्ची ने हिंदी सिनेमा में एक समय पर काफी ऊंचा मुकाम हासिल किया था. शाहरुख खान की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली इस एक्ट्रेस के करियर को उस समय बड़ा झटका लगा, जब उसे एक जानलेवा हादसे का सामना करना पड़ा.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
ये बच्ची आज है टॉप एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

फोटो में नजर आ रही इस प्यारी सी बच्ची ने हिंदी सिनेमा में एक समय पर काफी ऊंचा मुकाम हासिल किया था. शाहरुख खान की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली इस एक्ट्रेस के करियर को उस समय बड़ा झटका लगा, जब उसे एक जानलेवा हादसे का सामना करना पड़ा. इस एक्सीडेंट के बाद उनके करियर पर परमानेंट ताला ही लग गया. लेकिन ये बला की खूबसूरत हसीना सिर्फ रील ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी सच्ची योद्धा हैं. एक्सीडेंट तो महज शुरुआत थी, इसके बाद इस हसीना ने कैंसर जैसी बीमारी और निजी जिंदगी में डिवोर्स जैसी चुनौतियों का सामना भी किया है.

हम कयास लगा रहे हैं कि अभी तक तो आपके जेहन में आ ही गया होगा कि यह एक्ट्रेस कौन हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको एक हिंट और दे देते हैं. इन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए अपना नाम तक बदल लिया था और इनका लिएंडर पेस संग अफेयर भी रहा था. अभी भी नहीं पहचान पाए तो चलिए हम ही बता देते हैं. ये खूबसूरत हसीना कोई और नहीं बल्कि महिमा चौधरी है, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म के बाद एक अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग बना ली थी.  

रितु से बनीं महिमा चौधरी

महिमा को सुभाष घई की खोज कहा जाता है. दरअसल, महिमा ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले 3000 ऑडिसन्स दिए थे. लेकिन उन्हें पहली फिल्म तब  मिली जब उन्होंने अपना नाम बदला. दरअसल डायरेक्टर सुभाष घई अपनी फिल्म परदेश के लिए ‘एम' नाम से शुरू होने वाले चेहरे की तलाश कर रहे थे. इसलिए एक्ट्रेस ने अपना नाम रितु चौधरी से बदलकर महिमा चौधरी रख लिया था. इसके बाद महिमा ने छोटे से करियर में दाग द फायर, प्यार कोई खेल नहीं, धड़कन, खिलाड़ी 420 जैसी फिल्में कर इंडस्ट्री में अच्छा-खासा नाम बना लिया था.

ऐसे हुआ था हादसा

महिमा उन दिनों फिल्म 'दिल क्या करे' की शूटिंग में व्यस्त थीं. एक दिन सेट पर कार चलाते समय उनकी एक ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में वह बुरी तरह से घायल हो गईं और लगभग 67 कांच के टुकड़े उनके चेहरे में फंस गए थे. महिमा चौधरी काफी लंबे समय से फिल्मों से दूर है, लेकिन जल्द ही वह कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी' से रुपहले पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. इस फिल्म में वह भारत की पहली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की करीबी दोस्त और लेखिका पुपुल जयकर की भूमिका निभाएंगी. महिमा चौधरी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. आए दिन उनकी बेटी के साथ वाले पोस्ट काफी सुर्खियां बटोरते हैं.

टाइगर 3 मूवी रिव्यू

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत