अभिषेक बच्चन को 12 बार ऑफर हुई थी आमिर खान की ये हिट फिल्म, लेकिन हर बार कहा No

आमिर खान की एक हिट फिल्म को आज रिलीज हुए पूरे 23 साल हो गए हैं. इस मौके पर जानिए इससे जुड़ा एक मजेदार ट्रीविया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अभिषेक बच्चन
नई दिल्ली:

आशुतोष गोवारिकर की लगान 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने कई मायनों में इतिहास रच दिया. इसे मिली कामयाबी से फिल्म की पूरी युनिट और स्टार कास्ट तो खुश थी ही लेकिन एक शख्स और था जो फिल्म से तो नहीं जुड़ा लेकिन इसकी कामयाबी पर खूब खुश होता है. इस शख्स का नाम अभिषेक बच्चन है. उन्हें यह फिल्म एक या दो नहीं बल्कि दर्जन बार ऑफर की गई थी लेकिन जूनियर बच्चन इस फिल्म को हां कहने के मूड में नहीं थे.

गोवारिकर बताते हैं कि कैसे उन दिनों वे हर दूसरे दिन अभिषेक बच्चन के घर पहुंच जाते थे और फिल्म करने के लिए मनाने की कोशिश करते थे. लेकिन अभिषेक तो पूरा मन बना चुके थे कि वे यह फिल्म नहीं करना चाहते. अभिषेक बताते हैं, मुझे पूरा यकीन था कि मैं इस रोल के लिए फिट नहीं हूं. मैं उस वक्त लगान जैसी एपिक फिल्म के लिए बहुत नया था. मैं जानता था कि यह एक बड़ी फिल्म होगी लेकिन मैं इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार नहीं था.

जब अभिषेक से पूछा गया कि क्या अब अगर लगान ऑफर होगी तो वे करेंगे ? इस पर अभिषेक ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि आमिर ने लगान की. वह इस फिल्म में एक अलग ही जादू लेकर आए. क्या आप जानते हैं Marlon Brando से पहले गॉड फादर कई एक्टर्स को ऑफर की गई थी. हम इस बारे में बात क्यों कर रहे हैं ? यह बहुत ही शर्मिंदा करने वाली बात है. जो प्रोजेक्ट मैंने नहीं किए उन पर बात करने से ज्यादा मैं उन फिल्मों पर बात करना पसंद करूंगा जो मैंने की हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Bus Accident: Pijore बस हादसे में घायल छात्रों ने बताया किस वजह से हुआ हादसा