अभिषेक बच्चन को IFFM 2022 में लीडरशिप इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा, एक्टर ने इंडस्ट्री में 22 साल किए पूरे 

अभिषेक बच्चन मेलबर्न 2022 के 13वें भारतीय फिल्म समारोह में होंगे, जहां उन्हें लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड्स से सम्मानित किया जाने वाला है. यहां अभिषेक बॉलीवुड में अपने सफर और सिनेमा की विविधता के बारे में भी खास बात करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अभिषेक बच्चन मेलबर्न 2022 के 13वें भारतीय फिल्म समारोह में होंगे, जहां उन्हें लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड्स से सम्मानित किया जाने वाला है. यहां अभिषेक बॉलीवुड में अपने सफर और सिनेमा की विविधता के बारे में भी खास बात करेंगे. अभिषेक को आखिरी बार नेटफ्लिक्स पर दसवीं में देखा गया था. उन्होंने जेपी दत्ता के रोमांटिक ड्रामा, रिफ्यूजी (2000) से अपने करियर की शुरुआत की, और इस साल भारतीय सिनेमा में 22 साल पूरे किए. उन्हें युवा, बंटी और बबली, सरकार, लूडो जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. 

अभिषेक कहते हैं, "मैं मेलबर्न में सभी चीजों की फिल्मों और सिनेमा का जश्न मनाने का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं और उत्सुक हूं. मुझे IFFM द्वारा आमंत्रित किया गया है और एक ऐसे उत्सव का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं जो वास्तव में भारतीय सिनेमा को उसकी महिमा में मनाता है. मुझे लीडरशिप इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित करना वास्तव में मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं जूरी और IFFM की टीम का आभारी हूं. अपने साथियों के साथ भारतीय गौरव और भारतीय कॉन्टेंट का जश्न मनाने के लिए दूसरे देश में होना कुछ ऐसा है जो मैं वास्तव में इसकी प्रतीक्षा कर रहा हूं."

IFFM शारीरिक और वर्चुअली 12-20 अगस्त 2022 तक होगा. महामारी के बाद यह पहला इवेंट है. 2020 और 2021 में इस इवेंट को वर्चुअली आयोजित किया गया था. यह सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक है जो भारत के बाहर होता है और ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरियन सरकार द्वारा समर्थित एकमात्र भारतीय फिल्म समारोह भी है. इस कार्यक्रम में करण जौहर, अनुराग कश्यप, शेफाली शाह, वाणी कपूर जैसे बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम शामिल होंगे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल