आमिर खान ने इस फिल्म के लिए बढ़ाया था 28 किलो वजन, हिट नहीं हो गई ब्लॉकबस्टर, कमाई में अभी तक नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में इस मूवी को काफी पसंद किया जाता है. वहीं आज भी अगर ये फिल्म टीवी पर आए तो लोग तारीफ करते नहीं थकते.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

आमिर खान को उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिनमें तारे जमीं पर, गजनी, पीके और 3 इडियट्स जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. लेकिन क्या आपने सुना है कि उन्होंने एक ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए पांच या दस किलो नहीं बल्कि 28 किलो वजन बढ़ाया. इतना ही नहीं रोल के लिए पहले वजन बढ़ाया और फिर 25 किलो घटा भी दिया. वहीं दर्शकों का ये अंदाज इतना पसंद आया कि फिल्म ने केवल 1000 करोड़ नहीं बल्कि 2000 करोड़ से ज्यादा की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की. 

इससे आप समझ गए होंगे कि हम आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल के बारे में बात कर रहे हैं. फिल्म महावीर सिंह फोगाट की रियल स्टोरी है, जिन्होंने बेटियों को दंगल सिखाया. वहीं सभी ने मेडल जीतकर अपना परचम लहराया. 

फिल्म से जुड़ी बात है यह है कि 28 किलो वजन बढ़ने के बाद शुरुआती शूटिंग के लिए आमिर खान ने 25 किलो वजन कम किया था. 20 हफ्ते में 25 साल के यंग महावीर सिंह फोगट के कैरेक्टर को दिखाने के लिए दिखाया. फिल्म 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई थी, जिन्हें तीन इंडियन प्रदेशों यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को प्रमोट करने के लिए टैक्स फ्री किया गया. 

गौरतलब है कि चीन में अपनी रिलीज के बाद 2000 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ बाहुबली 2 को पछाड़कर दंगल भारतीय फिल्मों के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई. वहीं फिल्म का ऑल टाइम कलेक्शन 2024 करोड़ की कमाई हासिल की. 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India
Topics mentioned in this article