आमिर खान की इस हीरोइन ने दी पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर, करियर के पीक पर छोड़ी एक्टिंग, आज करोड़ों की हैं मालकिन

बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाली एक्ट्रेस अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं. उन्होंने ऐसे समय एक्टिंग छोड़ी जब करियर के पीक पर थीं. आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गजनी फिल्म में नजर आईं एक्ट्रेस असिन हुईं फिल्मों से गायब
नई दिल्ली:

कभी साइउथ सिनेमा में राज करने वाली और बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाली एक्ट्रेस अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं. उन्होंने ऐसे समय एक्टिंग छोड़ी जब करियर के पीक पर थीं. आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं और अपने दौर में डायरेक्टर्स की पहली पसंद हुआ करती थीं. उनकी हर फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आती थी. हम जिसकी बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस असिन हैं. 'गजनी', 'रेडी' और 'खिलाड़ी 786' जैसी सुपरहिट फिल्म में काम कर चुकी हैं. आइए जानते हैं आखिर इतनी टैलेंटेड हीरोइन ने एक्टिंग क्यों छोड़ दी...

साउथ सिनेमा ही सबसे हिट एक्ट्रेस में से एक

असिन के करियर की शुरुआत महज 15 की उम्र में ही हो गई थी. 2001 में मलयालम फिल्म 'Narendran Makan Jayakanthan Vaka' से डेब्यू करने के बाद उन्होंने बैक-टू-बैक कई हिट फिल्में दी. उनका नाम सबसे फेमस और अमीर एक्ट्रेस में होता है. अपने छोटे से फिल्मी करियर में असिन ने तेलुगु और हिंदी फिल्मों में नाम कमाया. 2003 में 17 साल में तेलुगू फिल्म 'Amma Nanna O Tamila Ammayi' और उसी साल तमिल फिल्म 'M. Kumaran Son of Mahalakshmi' में काम किया.

Advertisement

बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी

साल 2008 में असिन को बॉलीवुड में डेब्यू मिला. आमिर खान की फिल्म 'गजनी' में उनकी एक्टिंग को गजब का रिस्पॉन्स मिली. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहली 100 करोड़ी फिल्म बनी. इसके बाद तो असिन की डिमांड बढ़ गई. उन्होंने सलमान खान के साथ 'रेडी', अभिषेक बच्चन, अजय देवगन के साथ 'बोल बच्चन' और अक्षय कुमार के साथ 'खिलाड़ी 786' जैसी जबरदस्त फिल्में कीं. उनकी आखिरी फिल्म 2015 में आई 'ऑल इज वेल' थी. इसके बाद कभी एक्टिंग की दुनिया में नहीं दिखीं.

Advertisement

असिन ने क्यों छोड़ी एक्टिंग

साल 2016 से ही असिन अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रही हैं. इसी साल उन्होंने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर और सीईओ राहुल शर्मा के साथ घर बसाया और फिल्मों से दूरी बना ली. अब वह फैमिली को वक्त देती हैं. अपनी बेटी के साथ दिन बिताती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पति की नेटवर्थ 1,300 करोड़ रुपए है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article