आमिर खान की इस फिल्म ने पहले दिन किया 52 करोड़ का रिकॉर्ड कलेक्शन, तीन दिन बाद कहलाई बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप

आमिर खान की एक फिल्म है जिसने रिलीज के पहले दिन ही कमाई का बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. लेकिन रिलीज के तीन बाद ही यह डिजास्टर फिल्म कहलाई थी. नाम बता सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
आमिर खान की इस फिल्म को लगी बम्पर ओपनिंग, फिर भी कहलाई फ्लॉप
नई दिल्ली:

आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. वह अपनी हर फिल्म के कैरेक्टर को इतनी शिद्दत के साथ निभाते हैं कि उसमें पूरी तरह से डूब जाते हैं. फिर चाहे वह पीके हो या 3 ईडियट्स या फिर लगान और दंगल. उनकी हर फिल्म दूसरी से अलग रहती है और आमिर खान की एक्टिंग का अलग ही लेवल देखने को मिलता है. लेकिन आमिर खान के सितारे इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर गर्दिश में चल रहे हैं. उनकी एक के बाद एक हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो रही हैं. लेकिन जानते हैं आमिर खान की फ्लॉप फिल्मों का यह सिलसिला कैसे शुरू हुआ. तो बताते हैं कि आमिर की एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस 52.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन करके बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया था. बाहुबली के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया था. लेकिन तीसरा दिन आने तक फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई और बॉलीवुड के इतिहास की सबसे महंगी फ्लॉप फिल्मों में से एक रही. 

आमिर खान के साथ 2017 तक सब सही चल रहा था. उनकी सीक्रेट सुपरस्टार रिलीज हुई थी और दुनियाभर में इस फिल्म ने खलबली मचाकर रख दी थी. लेकिन 2018 में आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' आई. जिसे विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में आमिर के अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी थीं. फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप थी. फिल्म को बम्पर ओपनिंग लगी और इसने पहले दिन ही 52.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. लेकिन फिल्म को लेकर आए खराब रिव्यू ने इसकी आगे की कमाई पर असर डाला और लगभग 250 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 145 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन कर सकी. इस तरह आमिर खान के करियर की यह एक बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई. 

इसके बाद से आमिर खान लगातार हिट फिल्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 2022 में आमिर खान ने लगभग चार साल बाद सिल्वरस्क्रीन पर वापसी की थी और लाल सिंह चड्ढा लेकर आए थे. लेकिन इस बार भी बिग बजट और अलग तरह की कहानी और लुक आमिर खान की इस फिल्म को नहीं बचा सके. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पस्त हो गई. फिलहाल आमिर खान किसी भी अगले प्रोजेक्ट पर काम नहीं कर रहे हैं और अगली फिल्म के लिए ऑप्शन टोटल रहे हैं. लेकिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने उनके शानदार करियर को पटरी से उतारकर रख दिया था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत