अमिताभ बच्चन पर पूछे गए एक सवाल ने खत्म कर दिया था कादर खान का करियर, बिग बी से यूं टूट गई थी पुरानी दोस्ती

कादर खान के एक सवाल ने सारी इक्वेशन्स बदल दीं. जिस अमिताभ बच्चन की दोस्ती के कसीदे काढ़ने में वो थकते नहीं थे. उन्हीं अमिताभ बच्चन से उनका रिश्ता टूट गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
किस वजह से टूटी थी कादर खान और अमिताभ बच्चन की दोस्ती
नई दिल्ली:

कादर खान और अमिताभ बच्चन ने शुरुआत में बहुत सी फिल्मों में साथ काम किया है. एक हीरो और एक विलेन की ये अनूठी जोड़ी न सिर्फ बड़े पर्दे पर जमती थी बल्कि रियल लाइफ में भी दोनों की बॉन्डिंग बहुत अच्छी थी. लेकिन कादर खान के एक सवाल ने सारी इक्वेशन्स बदल दीं. जिस अमिताभ बच्चन की दोस्ती के कसीदे काढ़ने में वो थकते नहीं थे. उन्हीं अमिताभ बच्चन से उनका रिश्ता टूट गया. सिर्फ इतना ही नहीं उन्हें कुछ फिल्मों से भी बाहर कर दिया गया. ये बात कादर खान ने खुद एक इंटरव्यू में बताई थी.

एक सवाल ने तोड़ी दोस्ती

कादर खान ने खुद एक इंटरव्यू में ये बताया था कि वो औऱ अमिताभ बच्चन जिगरी दोस्त हुआ करते थे. दोनों ने बहुत सी फिल्मों में साथ काम किया था. कादर खान न सिर्फ एक्टर थे बल्कि वो एक अच्छे फिल्म राइटर भी थे. एक बार एक प्रोड्यूसर ने उन्हें कहानी लिखने के लिए बुलाया. उस प्रोड्यूसर ने कादर खान से कहा कि आप जाकर सरजी से मिल लीजिए. कादर खान ने पूछा ये सर जी कौन हैं. इस पर प्रोड्यूसर ने अमिताभ बच्चन की तरफ इशारा किया. सामने अपने दोस्त को देखकर कादर खान ने कहा कि वह तो अमित है, सर जी कब से हो गया. कादर खान कभी अमिताभ बच्चन को अमितजी या सर जी नहीं कह पाए.

Advertisement

ऐसे भुगता खामियाजा

इस बात का खामियाजा भी कादर खान को भुगतना पड़ा. इसका खुलासा भी खुद कादर खान ने ही किया था. उन्होंने बताया कि वो गंगा जमुना सरस्वती की कहानी आधी लिख चुके थे. लेकिन उन्हें आधे में ही फिल्म से बाहर कर दिया गया. खुदा गवाह से की टीम से भी उन्हें निकाल दिया गया. आपको बता दें कि कादर खान और अमिताभ बच्चन ने साथ में कुली, सुहाग, देश प्रेमी, परवरिश, अमर अकबर एंथनी, मिस्टर नटवरलाल, लावारिस, शराबी, मुकद्दर का सिकंदर, खून पसीना, दो और दो पांच, अग्निपथ, इंकलाब, गिरफ्तार और सत्ते पर सत्ता जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया था.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Assam Flood Update: असम के 30 ज़िलों में बाढ़ से हाहाकार, करीब 24 लाख लोग प्रभावित