अमिताभ की इस फिल्म का सीन कॉपी करने के लिए थिएटर की बालकनी से कूद गया था शख्स, मुश्किल से बची जान, पता है फिल्म का नाम?

अमिताभ बच्चन की एक फिल्म 35 साल पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बिग बी की दीवानगी देखते ही बनती थी. इस फिल्म को देखकर एक शख्स थिएटर की बालकनी से ही कूद गया. पढ़ें ये दिलचस्प किस्सला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में जो बिकता है वही चलता है. यहां हर दौर में एक्टिंग के शहंशाह आते हैं और लोगों के दिलों पर राज करते हैं. लेकिन महानायक अमिताभ बच्चन की बात करें तो वो एकमात्र ऐसे स्टार हैं जो दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. पहली सुपरहिट फिल्म जंजीर से लेकर अब तक, अमिताभ ने बॉलीवुड पर एकछत्र राज किया है और उनके फैंस उनकी हर अदा पर कायल होते आए हैं. आपको बता दें अमिताभ की एक ऐसी फिल्म भी थी जिसे देकर उनका फैन बालकनी से कूद गया था. जानिए वो दिलचस्प किस्सा.

1989 में आई थी अमिताभ की कमबैक फिल्म  

बात हो रही है 1989 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म मैं आजाद हूं के बारे में. कहा जाता है कि राजनीति से मोहभंग होने के बाद इसी फिल्म के जरिए अमिताभ ने कमबैक किया था और फिल्म काफी हिट रही थी. फिल्म का गाना इतने बाजू इतने सिर...काफी पॉपुलर हुआ था. इस फिल्म में भी अमिताभ अपनी छवि के मुताबिक एंग्री यंग मैन बने थे. इस फिल्म में अमिताभ के साथ शबाना आजमी, अनुपम खेर, अनु कपूर और अवतार  गिल जैसे शानदार एक्टर थे. फिल्म के डायरेक्टर टीनू आनन्द थे. फिल्म की कहानी हॉलीवुड फिल्म मीट जॉन डो से प्रेरित थी और इसके राइटर जावेद अख्तर थे. कहते हैं कि इसके टाइटल को लेकर टीनू आनन्द और जावेद अख्तर के बीच कई बार तनातनी हुई थी. पहले इसका नाम सच रखा गया. फिर महात्मा रखा गया लेकिन टीनू इससे भी संतुष्ट नहीं थे. इसके बाद इसका नाम सत्यम रखा गया और आखिर में सब लोग मैं आजाद हूं के नाम पर सहमत हुए.

मैं आजाद हूं फुल मूवी

अमिताभ की देखा देखी छत से कूद गया था फैन

Advertisement

अमिताभ के कमबैक की दीवानगी देखिए कि जब फिल्म कोलकाता में रिलीज हुई तो फिल्म देखने के तुरंत बाद अमिताभ का एक फैन उनकी एक्टिंग की नकल करते हुए थिएटर की बालकनी से कूद गया था. हालांकि फैन बच गया लेकिन इसके बाद थिएटरों के सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए थे. बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ की मौत के सीन में वो छत से कूदते हैं. इसीलिए ये फैन अमिताभ के लिए छत से कूदा. 

Advertisement

दिलचस्प किस्सा 

इस फिल्म को लेकर एक और दिलचस्प किस्सा है, राजकोट में डायरेक्टर को शूटिंग के लिए करीब 50 हजार लोगों की भीड़ की जरूरत थी. क्लाइमेक्स के लिए ऐसा करना जरूरी थी लेकिन प्रोड्यूसर इतने लोग लाने में आनाकानी करने लगे. तब अमिताभ ने कहा कि अखबार में एड दे दीजिए कि राजकोट क्रिकेट स्टेडियम में अमिताभ बच्चन लोगों से मिल रहे हैं. अखबार में ये एड देखकर वहां पचास हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए और तब अमिताभ को वहां उनकी सिफारिश पर फिल्म का टाइटल सॉन्ग गाना पड़ा. यहीं पर क्लाइमेक्स शूट हुआ और भीड़ ने अमिताभ के सुर में सुर मिलाकर गाना भी गाया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि